Bilaspur ZIP Elections: शाम को CM से मिली, देर रात BJP में शामिल, सुबह अध्यक्ष चुनी गईं 21 साल की मुस्कान

जीत के बाद मुस्कार भाजपा नेताओं के साथ.

जीत के बाद मुस्कार भाजपा नेताओं के साथ.

Bilaspur ZIP Elections: नव निर्वाचित जिला परिषद अध्यक्ष मुस्कान ने कहा कि अगर कहीं भी भ्रष्टाचार से जुडा मामला उनके समक्ष आएगा, तो वह उस मामले की पैरवी स्वयं करेंगी. बता दें कि मुस्कान ने लॉ की पढ़ाई की है.

  • Share this:
बिलासपुर. भाजपा (‌BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के गृह जिला बिलासपुर में जिला परिषद के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद पर भाजपा (BJP) ने कब्जा किया है. अब तक के जिला परिषद के इतिहास में पहली बार सबसे कम आयु की 21 वर्षीय मुस्कान (Muskaan) अध्यक्ष पद काबिज हुई हैं. हालांकि, जिला परिषद भवन की थोडी दूरी पर स्थित बिलासपुर सर्किट हाउस (Bilaspur Circuit House) में सतारूढ दल के विधायकों व मंत्रियों तथा उनके समर्थकों ने भी डेरा जमाया हुआ था.

यह है इनसाइट स्टोरी

दरअसल, मुस्कान के पिता अमरजीत ने शिमला में बेटी मुस्कान के साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व पार्टी संगठन के बड़े लोगों के साथ मुलाकात की थी. वहां पर अध्यक्ष पद देने की शर्त के साथ ही मुस्कान ने भाजपा में शामिल होने की बात कही और बाद में मुस्कान ने देर रात भाजपा ज्वाइन कर ली. फिर भाजपा ने मुस्कान को अपना उम्मीदवार बनाया और अब वह जिला परिषद की अध्यक्ष चुनी गई हैं.

क्या रहा गणित
जिला परिषद भवन के बंद हाल में करीब साढे तीन घंटे तक चली चुनावी प्रकिया के दौरान भाजपा की ओर से अध्यक्ष पद के लिए बरमाणा वार्ड से 21 वर्षीय मुस्कान एवं कांग्रेस की ओर से बैहना ब्राहमणा वार्ड से प्रोमिला वसु ने नामांकन पत्र दाखिल किया, जिसमें मुस्कान के लिए नौ तथा का प्रोमिला वसु को पांच वोट मिले. उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा की ओर से नम्होल वार्ड से प्रेम ठाकुर एवं कांग्रेस की तरफ से डंगार वार्ड से ईश्वर दास शर्मा ने पर्चा दाखिल किया, जिसमें प्रेम ठाकुर को नौ और कांग्रेस के ईश्वर दास शर्मा को छह मत प्राप्त हुए.

मुस्कान ने बदला गणित

गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा छह तथा कांग्रेस आठ जिला परिषद सदस्य होने का दावा कर रही थी, लेकिन भाजपा ने राजनीतिक घटनाक्रम के चलते एक वक्त पर पार्षद 21 वर्षीय मुस्कान को अपने खेमे में लाकर सारी बाजी पलट दी.



क्या बोली मुस्कान

नव निर्वाचित जिला परिषद अध्यक्ष मुस्कान ने कहा कि अगर कहीं भी भ्रष्टाचार से जुडा मामला उनके समक्ष आएगा, तो वह उस मामले की पैरवी स्वयं करेंगी.  बता दें कि मुस्कान ने लॉ की पढ़ाई की है. प्रदेश सरकार की विकासात्तक एवं कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा. बिलासपुर जिला परिषद के अध्यक्ष उपाध्यक्ष पर भाजपा के काबिज होने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड कर खुशी मनाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज