अपना शहर चुनें

States

बिलासपुर: गांधी जयंती पर बापू की प्रतिमा के समक्ष भिड़े कांग्रेस भाजपा वर्कर, क्रॉस FIR

शिमला का रिज मैदान. (सांकेतिक तस्वीर)
शिमला का रिज मैदान. (सांकेतिक तस्वीर)

Gandhi Jayanti: घुमारवीं थाना प्रभारी राकेश राय ने बताया कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर मारपीट के आरोप लगाए हैं, पुलिस ने क्रॉस एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 10:10 AM IST
  • Share this:
बिलासपुर. अहिंसा (Non Violence) का संदेश देने वाले महात्मा गांधी (Mahtma Gandhi) की प्रतीमा के सामने हिंसक झ़ड़प हुई है. गांधी जयंती पर दो अक्तूबर को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई. मामले में पुलिस को बीच-बचाव करना पड़ा और इस संबंध में अब क्रॉस केस दर्ज किया गया है.

जानकारी के अनुसार, गांधी जयंती पर शुक्रवार को बिलासपुर जिले में घुमारवीं में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में बापू की प्रतिमा के सामने ही हिंसक झड़प हो गई. दोनों पार्टी कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने एक-दूसरे पर जमकर मुक्के बरसाए. मामला इतना बढ़ा कि बीच-बचाव के लिए पुलिस बुलानी पड़ी. पुलिस ने दोनों पक्ष के बयानों के आधार पर क्रॉस एफआईआर दर्ज कर ली है.

क्या है पूरा मामला



जानकारी के अनुसार, कांग्रेस ने गांधी जयंती पर नगर परिषद और अस्पताल के सफाई कर्मचारियों को सम्मानित करना था. कांग्रेसी कार्यक्रम शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, इस बीच करीब सवा दस बजे भाजपा नेता जिला फेडरेशन अध्यक्ष महेंद्र पाल रतवान समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया, इस पर कांग्रेस नेता एवं पार्षद श्याम शर्मा ने विरोध दर्ज किया तो दोनों के बीच पहले बहस और उसके बाद मारपीट शुरू हो गई.
क्या बोली पुलिस

घुमारवीं थाना प्रभारी राकेश राय ने बताया कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर मारपीट के आरोप लगाए हैं, पुलिस ने क्रॉस एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज