VIDEO: हिमाचल में ACC की सीमेंट फैक्ट्री में ब्लास्ट, धमाके से उड़े शेड के परखच्चे

हिमाचल में बिलासपुर में एसीसी फैक्ट्री में ब्लास्ट.

Blast in ACC Cement Factory in Bilaspur: काफी दूर-दूर तक धुएं का गुबार देखा गया. अभी तक फिलहाल, जान माल के नुकसान का पता नहीं चल पाया है.

  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बिलासपुर (‌Bilaspur) के बरमाणा में मनाली-चंडीगढ़ हाईवे (Chandigarh Manali Highway) पर स्थित एसीसी की सीमेंट फैक्टी में ब्लास्ट (ACC Cement Factory Blast) हुआ है. ब्लास्ट के बाद धुएं का गुबार उठा और आसपास धुआं फैल गया. काफी दूर-दूर तक धुएं का गुब्बार देखा गया. अभी तक, फिलहाल, जान-माल के नुकसान का पता नहीं चल पाया है.

जानकारी के अनुसार, हाईवे किनारे स्थित गागल सीमेंट फैक्ट्री में यह घटना हुई है. शुरुआती जानकारी में पता चला है कि फैक्ट्री को सीमेंट निर्माण के लिए क्लिंकर की सप्लाई ले जाने वाली लेन की बेल्ट टूट गई और धमाके से शेड के परखच्चे उड़ गए.

इसके बाद यह शेड सीमेंट स्टोर में जा गिरी. बताया जा रहा है कि लंच टाइम मजदूर भोजन के लिए कैंटीन गए थे. हालांकि, अभी जानमाल के नुकसान का पता नहीं चल पाया है. प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे  और जांच पड़ताल की जा रही है.

स्थानीय लोगों का आरोप

स्थानीय लोगों ने प्रबन्धन पर तय मानकों के अनुरूप कार्य नहीं करने का आरोप लगाया है. स्थानीय ग्रामीणों का कहना है. कम्पनी के स्थापना चालीस वर्ष पूर्व हुई थी. फैक्ट्री में प्रयुक्त मशीनरियाँ एवं निर्माण यंत्र पुराने हो चुके हैं. एसीसी प्रबंधन समयानुसार उनकी देखरेख एवं बदलाव नहीं करता है. ग्रामीणों ने यह भी बताया कि जब यह हादसा घटित हुआ तो चारों ओर सीमेंट के धुएं के गुब्बार दिखाई दे रहे थे. धुएं के गुब्बार इतने बड़े थे जो कई किलोमीटर दूर से  दिखाई पड़ रहे थे. हादसे के संदर्भ में प्रशासन और एसीसी प्रबंधन की अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.



ये भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस भर्ती एग्जाम में फर्जीवाड़े का मुख्य आरोपी बिक्रम सिंह गिरफ्तार

दो गुटों में खूनी संघर्ष, मां पिटती रही, बेटा बनाता रहा VIDEO, 14 लोगों पर FIR

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.