लाइव टीवी

हिमाचल स्टेटहुड पर CM जयराम ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनरों को दिया ये तोहफा
Bilaspur-Hp News in Hindi

Arun Chandel | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 25, 2020, 4:45 PM IST
हिमाचल स्टेटहुड पर CM जयराम ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनरों को दिया ये तोहफा
मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों को 5 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य सरकार के कर्मचारियों (State workers) और पेंशनरों (Pensioners) को जुलाई 2019 से 5 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने की घोषणा की. इससे कर्मचारियों और पेंशनरों को 250 करोड़ रुपये से अधिक का वित्तीय लाभ होगा.

  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश में बिलासपुर जिले के शहीद अश्विनी कुमार मेमोरियल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झंडूता में आज 50वें पूर्ण राज्यत्व दिवस (Full Fledged State) समारोह मनाया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों को जुलाई 2019 से 5 प्रतिशत महंगाई भत्ता (dearness Allowances) देने की घोषणा की. इससे कर्मचारियों और पेंशनरों को 250 करोड़ रुपये से अधिक का वित्तीय लाभ होगा. उन्होंने झंडूता में लोक निर्माण विभाग का मण्डल कार्यालय खोलने की भी घोषणा की. उन्होंने शहीद अश्विनी कुमार वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झंडूता के अतिरिक्त भवन के लिए 3 करोड़ रुपये की घोषणा भी की. उन्होंने मंडी में पुलिस बैंड स्थापित करने की घोषणा की.

'कोठीपुरा में एम्स का निर्माण चल रहा है'

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिलासपुर के कोठीपुरा में एम्स का निर्माण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री और वर्तमान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के आभारी हैं. उन्होंने कहा कि बिलासपुर के लिए लगभग 66 करोड़ रुपये की पेयजल आपूर्ति योजना को जल्द शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बिलासपुर जिले में 105 करोड़ रुपये का हाइड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज बनाया जा रहा है.

नैनादेवी को आनंदपुर साहिब से रोपवे से जोड़ा जाएगा: सीएम

उन्होंने कहा कि बिलासपुर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के प्रयास किए जा रहे है और श्री नैना देवी जी को जल्द ही आनंदपुर साहिब से रोपवे द्वारा जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि 37.81 करोड़ रुपये से बनने वाली जलापूर्ति योजना के पूरा होने से कोटधार क्षेत्र की 19 पंचायतों को लाभ मिलेगा.

jairam Thakur
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर पुलिस, होमगार्ड्स, एनसीसी कैडेट्स और स्कूली बच्चों की प्रभावशाली परेड की सलामी ली.


सीएम ने परेड की सलामी लीमुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और पुलिस, होमगार्ड्स, एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस कैडेट्स, स्काउट्स एंड गाइड्स और स्कूली बच्चों की प्रभावशाली परेड की सलामी ली. परेड का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक रतन ने किया.

यह भी पढ़ें: सोलन में दर्जा के समीप दो बसों की हुई टक्कर, 16 यात्री घायल

राज्य में बर्फबारी के बाद से बंद हैं 213 सड़क मार्ग, बिजली-पानी आपूर्ति बाधित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 4:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर