Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में सरकारी स्कूल के 23 बच्चे कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

हिमाचल में सरकारी स्कूल के 23 बच्चे कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले.

हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले.

Corona Virus Update: हिमाचल प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूलों में तीन से आठ जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियां रहेंगी. उच्च शिक्षा निदेशालय ने दिसंबर की जगह इस बार जनवरी में छह दिन की छुट्टियां की हैं. शीतकालीन स्कूलों में एक जनवरी से 15 फरवरी तक 46 दिन का अवकाश रहेगा.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के सरकारी स्कूल में 23 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बिलासपुर के देलहग के हाई स्कूल में 50 छात्रों के कोरोना सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 23 संक्रमित पाए गए हैं. प्राथमिक पाठशाला के 70 बच्चों के भी कोरोना सैंपल (Corona Sample) लिए गए हैं. डॉक्टर प्रवीण चौधरी ने खुद मौके पर जाकर बच्चों के सैंपल लिए और अभी प्राथमिक स्कूल के बच्चों की रिपोर्ट आनी बाकी है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी परविंद्र शर्मा ने मामलों की पुष्टि की है.

सूबे में मंगलवार को कोरोना के कुल 47 केस रिपोर्ट हुए थे. दो मरीजों की मौत हुई थी. वहीं, 39 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए थे. हिमाचल में रोजाना कोरोना के केसों में कमी आ रही है. वहीं, सूबे में अब तक कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन का भी कोई मामला सामने नहीं आया है. हालांकि, लगातार लोग विदेशों से प्रदेश में लौटे हैं. हिमाचल में अब तक 228370 कोरोना केस सामने आ चुके हैं.

स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा
हिमाचल प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूलों में तीन से आठ जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियां रहेंगी. उच्च शिक्षा निदेशालय ने दिसंबर की जगह इस बार जनवरी में छह दिन की छुट्टियां की हैं. शीतकालीन स्कूलों में एक जनवरी से 15 फरवरी तक 46 दिन का अवकाश रहेगा. मंगलवार को शिक्षा सचिव की ओर से उच्च और प्रारंभिक शिक्षा निदेशकों को इस बाबत निर्देश जारी कर दिए गए हैं. छुट्टियों के दौरान विद्यार्थियों को व्हाट्सएप के माध्यम से ऑनलाइन स्टडी मैटेरियल भी देने को कहा गया है. प्रदेश में बीते कई वर्षों से ग्रीष्मकालीन स्कूलों में 26 से 31 दिसंबर तक छह दिनों की छुट्टियों होती रही है. वहीं, छुट्टियां होने के चलते अब कोरोना से भी डर कम होगा.

Tags: Corona virus cases, Himachal pradesh

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर