लाइव टीवी

साइबर क्राइम : सस्ती सफारी जीप देने के बहाने ठग लिए 16 लाख, बिहार से 3 आरोपी गिरफ्तार

Arun Chandel | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 5, 2020, 5:26 PM IST
साइबर क्राइम : सस्ती सफारी जीप देने के बहाने ठग लिए 16 लाख, बिहार से 3 आरोपी गिरफ्तार
बिलासपुर पुलिस ने बिहार के विभिन्न स्थानों में दबिश देकर साइबर क्राइम से जुड़े एक मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया.

बिलासपुर पुलिस (Bilaspur Police) ने बिहार राज्य के विभिन्न स्थानों में दबिश देकर अंतरराज्यीय साइबर क्राइम (Cyber Crime) गिरोह से जुड़े तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने इनके कब्जे से 9 मोबाइल, 9 सिम कार्ड और 1 लाख 5 हजार रुपये बरामद की.

  • Share this:
बिलासपुर. पुलिस ने बिहार राज्य के विभिन्न स्थानों में दबिश देकर अंतरराज्यीय साइबर क्राइम (Cyber Crime) गिरोह से जुड़े तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने इनके कब्जे से 9 मोबाइल, 9 सिम कार्ड और 1 लाख 5 हजार रुपये बरामद की. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों ने फेसबुक (Facebook) के माध्यम से 2018 में घुमारवीं क्षेत्र में सस्ती सफारी जीप (Cheap safari jeep) देने के बहाने एक व्यक्ति से 16 लाख रुपयों की ठगी (Cheating) की थी. बिलासपुर की एसपी साक्षी वर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि हिमाचल प्रदेश पुलिस के 11 जवानों की टीम 10 दिन बिहार के विभिन्न स्थानों पर ठहराव करते हुए गिरोह के आरोपियों को पकड़ने में सफलता पाई.

ठगों ने 16 लाख की राशि अलग-अलग खातों में डलवाई

एसपी साक्षी वर्मा ने कहा कि वर्ष 2018 में घुमारवीं थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति से शातिर ठगों ने सफारी गाड़ी की खरीद को लेकर 16 लाख की राशि अलग-अलग खातों में डलवाई, लेकिन व्यक्ति को न तो गाड़ी मिली और न ही उसका पैसा वापस किया गया.

एसपी ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 9 मोबाइल, 9 सिम कार्ड और 1 लाख 5 हजार रुपये बरामद हुई.


आरोपियों के अन्य संदिग्ध खातों का पता चला

एसपी ने बताया कि मामले की जांच का जिम्मा साइबर सेल को सौंपा गया था. इसी सिलसिले में पुलिस की एक टीम बिहार गई थी, जहां से आरोपी जय प्रकाश , रियांश और आनंद कुमार को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि आरोपियों के अन्य संदिग्ध खातों से भी साढ़े तीन लाख की राशि का पता चला है. पुलिस
ने संबंधित बैंकों से इन खातों को बंद करने को कहा है. एसपी ने कहा कि मामले को सुलझाने में बिहार पुलिस का पूरा सहयोग मिला.ये भी पढ़ें - CM जयराम का शाहीन बाग को चैलेंज, हिमाचल में धरना देकर दिखाओ

ये भी पढ़ें - डेढ़ किलो चरस के साथ नेपाली महिला तस्कर गिरफ्तार, NDPS के तहत मामला दर्ज

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 5:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर