• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Diarrhea in Bilaspur: बिलासपुर में फैला डायरिया, 16 ट्रेनी नर्सों सहित 30 पहुंचे अस्पताल

Diarrhea in Bilaspur: बिलासपुर में फैला डायरिया, 16 ट्रेनी नर्सों सहित 30 पहुंचे अस्पताल

बिलासपुर जिले में फैला डायरिया.

बिलासपुर जिले में फैला डायरिया.

Diarrhea in Bilaspur: बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा एनके भारद्धाज ने कहा कि बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल परिसर में स्थित नर्सिंग स्कूल में 15 प्रशिक्षु नर्सों को भी डायरियां की शिकायत है,

  • Share this:

बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर (Bilaspur) शहर में डायरिया (Diarrhea) फैला है. डियारा सेक्टर , हाउसिंग बोर्ड तथा बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में डायरियां के 30 मामले के सामने आए है. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार सुबह से सभी टीमों को स्थानीय शहर के डियारा सेक्टर भेजा तथा स्थिति का जायजा लिया. स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने लोगों को घर-घर जाकर ओआरएस तथा जरूरी दवाईयां वितरित की. विभागीय टीम ने लोगों को अपने घरों के आस पास की सफाई रखने व बार बार हाथ साफ रखने का आग्रह किया. अभी तक कोई भी रोगी अस्पताल में भर्ती नहीं है.

नर्सिंग कालेज भी चपेट में आया

बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल परिसर में स्थित नर्सिंग स्कूल में 15 प्रशिक्षु नर्से भी डायरियां की चपेट में आई है। परंतु अब उनकी हालत सही बताई जा रही है. डायरियां फैलने की बजह आईपीएच विभाग के टैंक से आने वाली पानी की सप्लाई और बदलते मौसम को माना जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के एमईआई पूर्ण चंद ने कहा कि विभागीय टीमों ने लोगो को घर-घर जाकर ओआरएस व दवाईयां वितरित कर दी है.

कोई रोगी भर्ती नहीं

बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा एनके भारद्धाज ने कहा कि  बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल परिसर में स्थित नर्सिंग स्कूल में 15 प्रशिक्षु नर्सों को भी डायरियां की शिकायत है, लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग ने पानी के सैंपल भी लिए है तथा खाना सप्लाई करने वालों को साफ-सफाई रखने की हिदायत दी है. अभी तक यहां पर कोई भी रोगी उपचाराधीन नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज