• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • दिल्ली की ड्रग्स कंट्रोल टीम ने बिलासपुर अस्पताल में की छापामारी, 7 दवाइयों के लिए सैंपल

दिल्ली की ड्रग्स कंट्रोल टीम ने बिलासपुर अस्पताल में की छापामारी, 7 दवाइयों के लिए सैंपल

दिल्ली ड्रग्स कंट्रोल की टीम दवाइयों के सैंपल अपने साथ जांच के लिए ले गई.

दिल्ली ड्रग्स कंट्रोल की टीम दवाइयों के सैंपल अपने साथ जांच के लिए ले गई.

दिल्ली (Delhi) की ओर से केंद्रीय ड्रग्स सेंटर कंट्रोल आर्गेनाइजेशन की टीम ने क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर (Regional hospital bilaspur) के सिविल स्टोर से 7 दवाइयों के सैंपल लिए. ड्रग्स कंट्रोल की टीम भरे गए सैंपल अपने साथ जांच के लिए ले गई है. अब जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

  • Share this:
बिलासपुर. क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर (Regional Hospital Bilaspur) में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब केंद्र सरकार की ओर से बिलासपुर अस्पताल में ड्रग्स कंट्रोल की टीम (Drugs control team) पहुंच गई. दिल्ली (Delhi) की ओर से केंद्रीय ड्रग्स सेंटर कंट्रोल आर्गेनाइजेशन की टीम ने यहां पहुंचकर सेंटर ड्रग्स इंस्पेक्टर (Center drugs inspector) अभिनव कपूर की अगुवाई में बिलासपुर अस्पताल के सिविल स्टोर से 7 दवाइयों के सैंपल लिए. जानकारी देते हुए ड्रग्स इंस्पेक्टर बिलासपुर दिनेश शर्मा ने बताया कि टीम ने आने की सूचना उन्हें एक दिन पहले ही दे दी थी. इस दौरान वीरवार सुबह के समय पहुंची टीम ने बिलासपुर अस्पताल के सिविल स्टोर का निरीक्षण किया. वहीं, टीम ने जांच के आधार पर सिरप, कैप्सूल, टैबलेट के सात सैंपल भी भरे हैं.

जांच रिपोर्ट के बाद होगी कार्रवाई

ड्रग्स कंट्रोल की टीम भरे गए सैंपल अपने साथ जांच के लिए ले गई है. अब जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. बता दें कि काफी समय बाद केंद्र की टीम ने बिलासपुर अस्पताल का दौरा किया. ऐसा इसलिए, क्योंकि काफी समय से यहां पर ड्रग्स इंस्पेक्टर की तैनाती नहीं थी. अब यहां
पर ड्रग्स इंस्पेक्टर की तैनाती होने के बाद समय-समय पर सैंपल ली जा रही है और साथ ही दवा सेंटरों की जांच भी की जा रही है.

ये भी पढ़ें - हिमाचल पुलिस की महिला हेड कांस्टेबल 30 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

ये भी पढ़ें - हिमाचल सरकार से नहीं मिला सहयोग, 400 करोड़ के निवेश से हाथ खींचे, CM को पत्र

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज