बिलासपुर में बैल ने आटे में रखा विस्फोटक पदार्थ खाया, जबड़ा उड़ा, हुआ घायल

विस्फोटक खाने से बैल का जबड़ा उड़ गया है.
विस्फोटक खाने से बैल का जबड़ा उड़ गया है.

Explosive in Bilaspur: बता दें कि केरल में हथिनी की मौत के बाद बिलासपुर में गर्भवती गाय ने भी विस्फोटक खा लिया था. गाय के मालिक ने पड़ोसी पर विस्फोटक खिलाने का आरोप लगाया था. बाद में गाय की मौत हो गई थी. पुलिस ने इस संबंध में केस भी दर्ज किया था.

  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर (‌Bilaspur) जिले में बैल के विस्फोटक पदार्थ खाने से उसका जबड़ा उड़ गया. बिलासपुर जिले में नगर पंचायत तलाई में यह दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. आवारा बैल विस्फोटक पदार्थ (Explosive material) खाने से बुरी तरह से घायल हो गया और बैल का जबड़ा बुरी तरह से लहूलुहान हो गया. जिले में इस तरह का यह दूसरा मामला है. इससे पहले 25 मई 2020 को झंडूता में एक गाय ने विस्फोटक खा लिया था, जिसकी कुछ दिनों के बाद मौत हो गई थी।

जबड़ा उड़ गया

जानकारी के अनुसार, किसी अज्ञात शख्स ने जंगल में जंगली जानवरों (Wild animals) के शिकार (Poaching) के लिए सरयाली खड्ड में विस्फोटक पदार्थ छुपा कर रखा था. बैल ने जब इसे खाने के लिए मुंह में डाला तो यह फट (Explode) गया और बैल का जबड़ा उड़ गया. इस इलाके में जंगली जानवरों के अवैध शिकार के लिए कुछ लोग आटे में विस्फोटक छुपाकर रख देते हैं, जिसे पशु अक्सर इसका शिकार हो जाते हैं.



लोगों में रोष
घटना के बाद स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है. क्षेत्र के लोगों ने पुलिस प्रशासन सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. देर रात को बहुत जोर का धमाका तो धमाके की आवाज सुनकर लोगों को इसकी सूचना प्रधान राजेश कुमार को दी और फिर घटना स्थल का जायजा लिया गया और बैल को उपचार के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया.

गाय की मौत हुई थी

बता दें कि केरल में हथिनी की मौत के बाद बिलासपुर में गर्भवती गाय ने भी विस्फोटक खा लिया था. गाय के मालिक ने पड़ोसी पर विस्फोटक खिलाने का आरोप लगाया था. बाद में गाय की मौत हो गई थी. पुलिस ने इस संबंध में केस भी दर्ज किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज