बहू के साथ ससुर करता रहा दुराचार, पति ने पत्नी से मांगा सबूत

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के भराड़ी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव की विवाहिता ने अपने ससुर पर दुराचार का आरोप लगाया है.

Arun Chandel | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 27, 2019, 5:20 PM IST
बहू के साथ ससुर करता रहा दुराचार, पति ने पत्नी से मांगा सबूत
प्रतीकात्मक तस्वीर
Arun Chandel | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 27, 2019, 5:20 PM IST
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के भराड़ी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव की विवाहिता ने अपने ससुर पर दुराचार का आरोप लगाया है. विवाहिता का कहना है कि पति और सास को इससे अवगत कराने के बावजूद उन्होंने चुप्पी साधे रखी. ससुर के दुराचार करने की बात उसके ससुराल व मायके के क्षेत्र की पंचायत तक भी पहुंची, लेकिन दोनों पंचायतों ने लिखित कार्रवाई करने के बजाए उसे मायके भेजने का निर्णय सुना दिया. विवाहिता ने भराड़ी थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस को दी शिकायत में विवाहिता ने बताया है कि उसकी शादी जुलाई 2018 में भराड़ी थाना क्षेत्र के तहत एक गांव में हुई थी. शादी के कुछ समय बाद ही ससुर ने उसके साथ अश्लील हरकतें शुरू कर दीं. एक दिन वह रसोई में आग जला रही थी तो ससुर वहां पहुंच गए ससुर ने उसे बदनीयती से छूना शुरू कर दिया. उसने सास को आवाज लगाई तब ससुर वहां से चला गया. उसने सास को ससुर की हरकतों के बारे में बताया, लेकिन सास ने यह कहकर उसकी बात अनसुनी कर दी कि उसका पति ऐसा नहीं कर सकता.



कुछ दिन बाद वह अपने पति व ससुर के साथ खेतों में काम कर रही थी. ससुर ने उसके पति को पेड़ काटने के काम पर लगा दिया और किसी अन्य काम के बहाने उसे वहां से दूर ले गया. ससुर की गलत नीयत का अहसास होने पर उसने वहां से भागने का प्रयास किया, लेकिन ससुर ने उसके साथ जबरदस्ती दुराचार कर दिया. इसके बाद में उसने अपने पति को जब दस घटना से अवगत कराया तो उसने कुछ नहीं कहा. उसने सास से भी इस बारे बात की, लेकिन सास ने फिर से यही कहकर बात टाल दी कि उसका पति ऐसा नहीं कर सकता.

विवाहिता के अनुसार कुछ दिन बाद उसकी सास दवाई लेने और पति फसल के काम से बाहर गया था. वह अपने कमरे का दरवाजा भीतर से बंद करके कंघी कर रही थी, इसी दौरान ससुर ने मवेशियों को चारा-पानी देने का काम बताते हुए दरवाजा खुलवाया. दरवाजा खोलते ही वह अंदर आ गया और एक बार फिर उसके साथ जबरदस्ती की. पति के घर आने पर जब उसने आपबीती सुनाई तो उसने सबूत देने को कहा.

कुछ दिन बाद वह गौशाला में काम करने जा रही थी. उसका ससुर भी पीछे-पीछे आ गया. उसने अपने पति को इशारा करके बुलाया. ससुर ने गौशाला में भी उसके साथ अश्लील हरकतें की. उसके पति ने भी यह सब देखा, लेकिन बगैर कुछ कहे वहां से चला गया. कुछ दिन पहले जब उसका पति और सास खेतों में गेहूं की थ्रेशिंग का काम कर रहे थे तो उनकी गैरमौजूदगी में ससुर ने एक बार फिर से उसके साथ दुष्कर्म किया.

विवाहिता के अनुसार कुछ दिन बाद उसने मौका मिलते ही अपने मायके में फोन किया. यह खबर सुनते ही पीड़िता की मां और कुछ अन्य रिश्तेदार उसके ससुराल पहुंचे. उसने अपनी मामी की बहन को अकेले में सारी बात बताई, लेकिन वह सबके सामने खुलकर नहीं कह पाई. मायके वालों ने उसके सास-ससुर को समझाने का प्रयास किया. इस पर उन्होंने मायके वालों को उसे ससुराल से ले जाने को कहा. मायके वालों ने इसे ससुराल में एडजस्टमेंट का मामला समझा और उसे समझाकर वापस चले गए.

पीड़िता ने बताया कि दूसरे दिन वह आधार कार्ड का बहाना बनाकर अपने पति के साथ मायके गई और सारी बातें बताई. उसके मायके वाले पंचायत के लोगों को लेकर ससुराल पहुंचे. ससुरालियों ने भी पंचायत बुला ली. उसने सारी बात विस्तार से बताई, लेकिन कोई लिखित कार्रवाई करने के बजाए दोनों पंचायतों ने उसे मायके भेजने का निर्णय सुना दिया.
Loading...

विवाहिता ने इंसाफ की गुहार लगाते हुए दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. इस बारे एसएसपी अशोक कुमार ने बताया कि महिला की शिकायत पर आरोपी ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है. भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और 354ए के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: बिलासपुर में ट्रैक्टर पलटने से ड्राइवर की मौत, ब्रैक नहीं लगने से हुई घटना

रोहतांग दर्रा खुलने के बाद मढ़ी में ईको फ्रैंडली मार्केट जल्द होगी शुरू
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...