लाइव टीवी

बेटे की किडनियां खराब, इलाज के लिए पिता ने बेच दी जमीन, सरकार से मांगी मदद

Arun Chandel | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 22, 2019, 12:11 PM IST
बेटे की किडनियां खराब, इलाज के लिए पिता ने बेच दी जमीन, सरकार से मांगी मदद
बिलासपुर में बिस्तर पर बीमार रमेश.

Bilaspur man Kidney failed: बेटा बिस्तर पर है तथा पिता 82 साल की उम्र में दिहाड़ी लगाकर दो वक्त की रोटी जुटा रहा है. प्रभु राम शर्मा ने सरकार से और लोगों से गुहार लगाई है कि मदद करके उसके बेटे की जिदंगी बचाई जाए.

  • Share this:
बिलासपुर. रमेश कुमार की दोनों किडनियां (Kidney) खराब हैं. इलाज के लिए परिजनों ने जमीन तक बेच दी. आर्थिक तंगी के चलते अब परिवार इलाज (Treatment) करवाने में असमर्थ है और सरकार से मदद मांगी है. मामला हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बिलासपुर (Bilaspur) जिले का है.

जानकारी के अनुसार, खराब किडनियों की समस्या से जूझ रहे घुमारवीं के रमेश कुमार को प्रदेश-केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ नहीं मिला है. विभिन्न कार्यालयों में ठोकरें खाई, मगर आखिर थक-हार कर मजबूरन रमेश कुमार के पिता को अपने लाल का जमीन बेचकर उपचार करवाना पड़ा.

यह है पूरा मामला
घुमारवीं नगर परिषद के बार्ड-5 बजोहा के रहने वाले प्रभु राम शर्मा का बेटा रमेश कुमार पिछले लगभग एक साल से बीमार है. रमेश कुमार की दोनों किडनियां खराब है. बीते साल 6 दिसंबर 2018 को शिमला के आईजीएससी अस्पताल में एक किडनी निकाल दी गई. परिवार वालों ने सोचा कि एक किडनी के सहारे ही रमेश कुमार जी सकता है. लेकिन अब उसकी दूसरी किडनी भी खराब होने के कगार पर है.

बीमार रमेश के पिता.
बीमार रमेश के पिता.


बीपीएल परिवार से है रमेश
प्रभु राम शर्मा बीपीएल परिवार से संबध रखते हैं तथा उसका बेटा ट्रैक्टर चालक का कार्य करता था. सब कुछ सामान्य रूप से चल रहा था,पर लगभग एक साल पहले रमेश कुमार के पेट में दर्द हुआ तो डाक्टरों ने शीघ्र शिमला ले जाने की बात कहीं है. परिवार वाले शिमला ले गए तो डाक्टरों ने बताया कि किडनी खराब है और आपरेशन करना पड़ेगा. परिवार वाले गरीब थे तथा रमेश की हालत नाजुक थी. घर के इकलौते बेटे के लिए पिता ने जमीन बेच कर ऑपरेशन करवाया.
Loading...

82 साल के पिता लगाते हैं दिहाड़ी
बेटा बिस्तर पर है तथा पिता 82 साल की उम्र में दिहाड़ी लगाकर दो वक्त की रोटी जुटा रहा है. प्रभु राम शर्मा ने सरकार से और लोगों से गुहार लगाई है कि मदद करके उसके बेटे की जिदंगी बचाई जाए. रमेश की चार बेटियां हैं तथा एक बेटा और परिवार में कमाने वाला 82 साल का पिता ही है.

ये भी पढ़ें: इंस्पेक्टर कर रहा था टालमटोल, VIDEO बना तो काटा ‌BJP MLA अनिल शर्मा का चालान

हिमाचल के कुल्लू में लकड़ी के मकान में लगी आग, पिता-पुत्र जिंदा जले, मौत

हिमाचल: दुष्कर्म से गर्भवती हुई 16 वर्षीय नाबालिग ने बेटी को दिया जन्म

संतान प्राप्ति की मान्यता ले डूबी! मंदिर के पास नहाने गई मां-बेटी की मौत

Exclusive: योगी सरकार की राह पर प्रशासन, एडवांस स्टडीज का नाम बदलने की तैयारी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 12:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...