श्रीमद्भागवत कथा के मुख्य अतिथि होंगे पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 29, 2019, 5:44 PM IST

ज्योति जागृति संस्थान के सौजन्य से आयोजित होने वाली श्रीमद्भागवत कथा का शुभारम्भ पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल करेंगें.

  • Share this:
बिलासपुर में 31 जनवरी को हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के सौजन्य से आयोजित होने वाली श्रीमद्भागवत कथा का शुभारम्भ करेंगें. संस्था के स्वयंसेवी स्वामी शशि शेखरन ने बताया श्रीमद्भागवत कथा में आसुतोष महाराज की शिष्या कालिंदी भारती प्रवचन करेंगी.

दिव्य ज्योति जागृति संस्थान देश की बहुचर्चित तिहाड़ जेल में दो कैदी सुधार आश्रम हैं. उन्होंने बताया कि श्रीमद्भागवत कथा के आयोजन स्थलों पर कैदियों के द्वारा बनाए जाने वस्तुओं की  प्रदर्शनियां लगाई जाती हैं. इन समानों के बिकने के बाद मिले पैसे को श्रमिक कैदियों के परिवारों के पास भेजा जाता है.

उन्होंने बताया कि श्री कृष्ण कथा के पहले दिन श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर से कलश यात्रा का शुभारंभ होगा, जो शहर के प्रमुख स्थानों से गुजरते हुए आयोजन स्थल पर पहुंचेगी. इस कलश यात्रा को एडीएम श्रवण मांटा झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. जबकि मुख्यातिथि के तौर पर पूर्व सीएम पीके धूमल शिरकत करेंगे.

उन्होंने बताया कि इस कथा में आशुतोष महाराज की शिष्या कालिंदी भारती प्रवचन करेंगी. इस कार्यक्रम का मुख्य उददेश्य मानव को मानवता की भावना की ओर से अग्रसर करना है. उन्होंने इस अवसर पर संस्थान की अन्य गतिविधियों पर चर्चा करते हुए कहा कि संस्थान इसके अलावा सामाजिक सरोकारों में भी अहम भूमिका निभा रहा है.

( अरुण की रिपोर्ट )

ये भी पढ़ें- जानिए कैसे इन महिलाओं ने बदली गांव की सूरत, श्रम विभाग करेगा सम्मानित

ये भी पढ़ें : नालागढ़ एसिड अटैक: 5 साल से अफेयर था, बेवफाई की तो फैंक दिया तेजाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2019, 5:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...