लाइव टीवी

हिमाचल के बिलासपुर की बेटी रश्मि चंदेल बनी सिविल जज, झारखंड में देंगी सेवाएं
Bilaspur-Hp News in Hindi

Arun Chandel | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 13, 2020, 2:56 PM IST
हिमाचल के बिलासपुर की बेटी रश्मि चंदेल बनी सिविल जज, झारखंड में देंगी सेवाएं
हमीरपुर के पूर्व भाजपा सांसद सुरेश चंदेल की बेटी हैं रश्मि.

Bilaspur Girl becomes Civil Judge: रश्मि चंदेल ने पिछले पाँच साल से लगातार प्रयास करती रही, लेकिन अब काफ़ी परिश्रम करने के बाद ये मुकाम हासिल हुआ.

  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से तीन बार भाजपा (BJP) के सांसद रहे और मौजूदा समय में कांग्रेस नेता सुरेश चंदेल (Suresh Chandel) की बेटी रशिम चंदेल ने झारखंड न्यायिक सेवा परीक्षा (Jhakhand Civil Judge Exam) पास कर ली है. रश्मि चन्देल ने सिविल जूनियर जज की परीक्षा की उत्तीर्ण कर ली है और वह जज चयनित हुई हैं.

मूल रूप से हिमाचल के बिलासपुर जिले के बैरी गांव के रहने वाला सुरेश चंदेल की बेटी रश्मि चंदेल ने बताया कि इस उपलब्धि के लिए सबसे पहले वह अपने माता-पिता का धन्यवाद करती हूँ, जिन्होंने हर पल मेरा साथ दिया और काफ़ी निराशाओं के बाद भी मुझ पर भरोसा रखा.

पिता और मां के साथ रश्मि चंदेल. (फोटो-रश्मि की फेसबुक वॉल से)
पिता और मां के साथ रश्मि चंदेल. (फोटो-रश्मि की फेसबुक वॉल से)


पांच साल से कर रही थी प्रयास

रश्मि चंदेल ने पिछले पाँच साल से लगातार प्रयास करती रही, लेकिन अब काफ़ी परिश्रम करने के बाद ये मुकाम हासिल हुआ. रश्मि ने राहुल यादव एवं कृष्णा मुंजाल और पंजाब विश्वविद्यालय के सभी अध्यापकों का भी धन्यवाद किया और कहा कि इन लोगों ने मुझे बेहतर शिक्षा प्रदान की.

Rashmi Chandel
पिता और मां के साथ रश्मि चंदेल. (फोटो-रश्मि की फेसबुक वॉल से)


स्टूडेंट से यह कहारश्मि ने कहा कि भविष्य में न्यायिक शिक्षा के क्षेत्र में तेयार हो रहे छात्रों को यही कहना चाहूंगी कि हमेशा मेहनत करते रहना चाहिए. कैसे भी हालात हों, लक्ष्य से कभी भी भटकना नहीं चाहिए और निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए. रश्मि ने बताया कि वह स्वामी विवेकानंद जी को अपना आदर्श मानती हैं. बता दें कि राजनेताओं में इससे पहले, सूबे के छह बार के सीएम वीरभद्र सिंह के बेटी अभिलाषा भी जज रह चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: फर्जी बैंक अधिकारी ने फोन पर KYC के लिए पूछा OTP, खाते से उड़ाए 3.30 लाख रुपये

मंडी की बल्ह घाटी से 20 वर्षीय युवती लापता, परिजन चिंतित, थाने में FIR

हिमाचल पुलिस के जवान ने महिला पुलिस कर्मी के इनरवियर पर लिखे अश्लील शब्द, FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 2:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर