लाइव टीवी

हिमाचल के बिलासपुर में डिग्री क़ॉलेज की तीसरी मंजिल से कूदी छात्रा, IGMC रेफर

Arun Chandel
Updated: December 4, 2019, 3:56 PM IST
हिमाचल के बिलासपुर में डिग्री क़ॉलेज की तीसरी मंजिल से कूदी छात्रा, IGMC रेफर
बिलासपुर डिग्री क़ॉलेज में सुसाइड का प्रयास.

Suicide Attempt in Bilaspur Degree College: छात्रा एक किनारे खड़ी होकर रो रही थी कि अचानक वह रिलिंग पर चढ़ी और छलांग लगा डाली. इससे पहले की वह छात्रा को पकड़ने के लिए दौड़ लगाते, तब तक वह कूद चुकी थी.

  • Last Updated: December 4, 2019, 3:56 PM IST
  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बिलासपुर जिले के डिग्री कॉलेज (‌Bilaspur Degree College) में छात्रा ने तीसरी मंज़िल से छलांग लगाकर किया आत्महत्या (Suicide) करने का प्रयास किया. घटना में छात्रा की गम्भीर रूप से घायल हुई है. कॉलेज प्रशासन ने गम्भीर रूप से घायल छात्रा को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर पहुंचाया. यहां से उसे पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) रेफर किया गया था, लेकिन परिजन उसे आईजीएमसी शिमला ले गए.

जानकारी के अनुसार, छात्रा ने शिक्षिका के बार-बार मानसिक तौर पर उत्पीड़न करने से छात्रा ने आत्महत्या का प्रयास किया. फिलहाल, हादसे की वास्तविकता का पता गंभीर रूप से घायल छात्रा के होश में आने के बाद चल पाएगा. बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा को अस्पताल बिलासपुर के डॉक्टरों ने गम्भीर हालत के चलते पीजीआई चंडीगड़ के लिए रेफर किया. लेकिन परिजन उसे शिमला ले गए.

छात्रा के परिजन सदमे में
गम्भीर रूप से घायल छात्रा के परिजन सदमे में है. उनकी समझ में नहीं आ रहा है ऐसा क्या हुआ कि बेटी ने इतना बड़ा कदम उठाया है. परिजनो के अनुसार, उनकी बेटी सुबह नास्ता करने के बाद खुश होकर पढ़ने कॉलेज गई थी. मामला गम्भीर है और इसलिए कोई भी इस बारे में कुछ भी कहने से कतरा रहा है.

घटना में छात्रा की गम्भीर रूप से घायल हुई है.
बिलासपुर: घटना में छात्रा की गम्भीर रूप से घायल हुई है.


छात्रा रो रही थी, किसी ने नहीं दिया धक्का
न्यूज-18 हिमाचल ने घटना के चश्मदीद और बीकॉम के छात्र निखिल से बात की तो उन्होंने कहा कि छात्रा को किसी ने धक्का नहीं दिया है. उससे थोड़ी दूरी पर अपने दोस्तों संग बातचीत कर रहा था. छात्रा एक किनारे खड़ी होकर रो रही थी कि अचानक वह रिलिंग पर चढ़ी और छलांग लगा डाली. इससे पहले की वह छात्रा को पकड़ने के लिए दौड़ लगाते, तब तक वह कूद चुकी थी.
Loading...

छात्रा ने शिक्षिका के बार-बार मानसिक तौर पर उत्पीड़न करने से छात्रा ने आत्महत्या का प्रयास किया.
छात्रा ने शिक्षिका के बार-बार मानसिक तौर पर उत्पीड़न करने से छात्रा ने आत्महत्या का प्रयास किया.


सुरक्षा की दृष्टि से बड़ी खामियां
पीजी कॉलेज बिलासपुर में सुरक्षा की दृष्टि से सीटीवी कैमरे भी पर्याप्त नहीं हैं. आपातकालीन स्थिति में चिकित्सा या एम्बुलेन्स की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है. छात्रा के कूदने के बाद बीकॉम का छात्र निखिल आया और घायल छात्रा को उठाया. किसी कोई समझ नहीं आ रहा था, ऐसी स्थिति में क्या करें? तीसरी मंजिल पर सुरक्षा की दृष्टि से जाले भी नहीं लगे हैं. प्रिंसिपल राम कृष्ण ने कहा मामला उनके ध्यान में है और इन्हें शीघ्र दूर किया जाएगा. इस मामले को लेकर पुलिस घटना स्थल घटना स्थल पहुंची थी और जाँच कर रही है.



ये भी पढ़ें: बहू को बच्चा नहीं होने पर सास, जेठानी और ननद ने मिट्टी का तेल छिड़क आग लगाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 9:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...