लाइव टीवी

नेपाल से हैंडबॉल में गोल्ड जीत लौटी बेटियां, छह हिमाचली खिलाड़ियों का ऐसे हुआ स्वागत

Arun Chandel | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 12, 2019, 8:00 PM IST
नेपाल से हैंडबॉल में गोल्ड जीत लौटी बेटियां, छह हिमाचली खिलाड़ियों का ऐसे हुआ स्वागत
भारतीय महिला हैंडबाल टीम नेपाल के पोखरा में 1-10 दिसम्बर तक आयोजित हुई सैफ गेम्ज़ में स्वर्ण पदक जीत कर लौटी.

नेपाल (Nepal) के पोखरा में 1-10 दिसम्बर तक आयोजित हुई सैफ गेम्ज़ में स्वर्ण पदक (Gold Medal Won) जीत कर लौटी भरतीय महिला हैंडबाल टीम (Indian Women Handball team) की छह सदस्यों का बिलासपुर में भव्य स्वागत (Welcome) किया गया.

  • Share this:
बिलासपुर. नेपाल के पोखरा में 1-10 दिसम्बर तक आयोजित हुई सैफ गेम्स में स्वर्ण पदक (Gold Medal Won) जीत कर लौटी भारतीय महिला हैंडबाल टीम (Indian Women Handball Team) की छह सदस्यों का बिलासपुर में भव्य स्वागत किया गया. बिलासपुर स्थित मोरसिंघी हैंडबाल अकादमी से संबंधित छह महिला खिलाड़ियों का बिलासपुर पहुंचने पर फूल मालाएं पहना कर भव्य स्वागत (Grand welcome) किया गया. गौरतलब है कि भारतीय महिला हैंडबॉल में 6 खिलाड़ी बिलासपुर के मोरसिंघी हैंडबाल नर्सरी की हैं. इन 6 खिलाड़ियों का हर मैच में शानदार प्रदर्शन रहा. इनकी शानदार खेल की बदौलत भारत ने इतिहास रचते हुए स्वर्ण पदक जीता. इस जीत के उपलक्ष्य में बिलासपुर पहुंचने पर रयात बहारा यूनिवर्सिटी एडमिशन ऑफिस में एडमिशन हेड गुरमिंदर सिंह व स्थानीय जनता ने स्वागत किया.

पहले मैच में पाकिस्तान को 45-23 से पराजित किया

नेपाल में संपन्न हुई 13वीं सैफ गेम्ज़ में भारतीय महिला हैंडबाल टीम ने स्वर्ण पदक जीत कर इतिहास रचा है. फाइनल मैच में भारतीय महिला हैंडबाल टीम ने नेपाल को 35-21 से पराजित किया. भारतीय हैंडबॉल महिला की 16 सदस्यीय टीम में 6 महिला खिलाड़ी बिलासपुर की मोरसिंघी हैंडबॉल नर्सरी की शामिल थी, जिनका हर मैच में शानदार प्रदर्शन रहा. भारतीय टीम ने पहले मैच में भारत के चीर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को एक तरफा मुकाबले में 45-23 से पराजित किया.

सेमीफाइनल और फाइनल में रहा ये योगदान

भारतीय टीम ने सेमीफाइनल मैच में बंगलादेश को भी एकतरफा मुकाबले में 41-21 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया. फाइनल में भारत का मुकाबला सैफ गेम्ज़ के आयोजक नेपाल को 35-21 से पराजित कर स्वर्ण पदक जीता. प्रतियोगिता में मोरसिंघी हैंडबाल नर्सरी की खिलाड़ियों निधि शर्मा, दीपशिखा, मेनिका पाल व प्रियंका ठाकुर का शानदार प्रदर्शन रहा है.



यह भी पढ़ें: मंत्री महेंद्र ठाकुर ने कहा, आउटसोर्स नियुक्तियों पर रोक लगा सकती है सरकारउद्योग मंत्री ​बिक्रम ठाकुर ने विधानसभा में बताया, 'सरकार ने 6,637 युवाओं को दिया रोजगार' 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 7:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर