Home /News /himachal-pradesh /

harlog sub tehsil launched mla subhash thakur road construction with 350 crores nodelsp

हरलोग उप तहसील का शुभारंभः एमएलए सुभाष ठाकुर ने गिनाईं उपलब्धियां, 350 करोड़ से बन रही सड़कें

सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर ने सोमवार को हरलोग में उप तहसील का शुभारंभ किया.

सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर ने सोमवार को हरलोग में उप तहसील का शुभारंभ किया.

Himachal Pradesh News: सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर ने सोमवार को हरलोग में उप तहसील का शुभारंभ किया. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि क्षेत्र की एक लंबे समय से लंबित मांग को पूरा किया गया है, जिससे क्षेत्र की ग्राम पंचायत हरलोग, रोहिण, चलैली, तयून खास, तल्याणा, कुह मझवाड, बलह चुराणी, मल्यावर तथा हवाण आदि पंचायतों के लोगों को प्रशासनिक कार्य करवाने के लिए अब घुमारवीं जाने के स्थान पर घर द्वार पर ही सुविधाएं प्राप्त होंगी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

350 करोड़ से हो रहा कई सड़कों का निर्माण, 7 नई पंचायतों का गठन भी किया
एम्स और हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का भी हुआ निर्माण

बिलासपुर. सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर ने सोमवार को हरलोग में उप तहसील का शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि हरलोग में उप तहसील आरंभ कर क्षेत्र के लोगों की एक बहुत बड़ी मांग पूरी की गई है तथा शुभारंभ से पहले ही पूरा स्टाफ तैनात कर दिया गया है. इससे पूर्व उन्होंने हरलोग में 12 लाख रुपए से निर्मित किए जाने वाले कानूनगो सरकल रोहिण हरलोग के कार्यालय का शिलान्यास भी किया.

इस अवसर पर हरलोग में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि क्षेत्र की एक लंबे समय से लंबित मांग को पूरा किया गया है, जिससे क्षेत्र की ग्राम पंचायत हरलोग, रोहिण, चलैली, तयून खास, तल्याणा, कुह मझवाड, बलह चुराणी, मल्यावर तथा हवाण आदि पंचायतों के लोगों को प्रशासनिक कार्य करवाने के लिए अब घुमारवीं जाने के स्थान पर घर द्वार पर ही सुविधाएं प्राप्त होंगी.

350 करोड़ से हो रहा कई सड़कों का निर्माण, 7 नई पंचायतों का गठन भी किया
उन्होंने कहा कि 4-5 वर्षों में सदर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप विकास कार्य किए गए हैं. सदर विधानसभा क्षेत्र में 350 करोड़ रुपए से पूर्ण गुणवत्ता की सड़कों का निर्माण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 13.50 करोड़ रुपए से तलवाड़ा सड़क, 11.50 करोड़ से मोरसिंगी की सड़क, 4.50 करोड़ से जोल प्लासी सड़क का निर्माण किया गया है. चलेली गांव के लिए निर्मित की जा रही है सड़क शीघ्र ही चलैली गांव तक पूर्ण हो जाएगी. उन्होंने कहा कि 80 लाख रुपए से मंदरी घाट से धार सड़क निर्मित की जा रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में विकास को गति प्रदान करने के लिए पंचायतों का पुनर्गठन कर 7 नई पंचायतों का गठन किया गया है.

एम्स और हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का भी हुआ निर्माण
उन्होंने कहा कि कुठेड़ा में जल शक्ति विभाग का उपमंडल खोला गया है तथा वहां विधिवत रूप से कार्य आरंभ हो गया है. बरमाणा में भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आरंभ कर वहां डॉक्टर के पद भी भर दिए गए हैं. 2 करोड़ 11 लाख से क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर का जीर्णोद्धार किया जा रहा है. बिलासपुर में एम्स का निर्माण भी पूर्ण हो चुका है तथा बंदला में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज भी आरंभ हो चुका है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए बड़ी बड़ी परियोजनाएं आरंभ की गई है.

Tags: Bilaspur news, Himachal pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर