लाइव टीवी

हिमाचल के स्वारघाट पहुंची हरियाणा की टूरिस्ट बस, सभी को जांच के लिए अस्पताल भेजा
Bilaspur-Hp News in Hindi

Arun Chandel | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 26, 2020, 1:14 PM IST
हिमाचल के स्वारघाट पहुंची हरियाणा की टूरिस्ट बस, सभी को जांच के लिए अस्पताल भेजा
बिलासपुर पहुंची टूरिस्ट बस.

Corona Virus in Himachal: एसडीएम स्वारघाट सुभाष गौतम ने बताया कि मामला उच्च अधिकारियों के ध्यान में लाया गया. निर्णय लिया गया कि इन सभी तीर्थ यात्रियों को बिलासपुर अस्पताल में चैकअप के बाद अपने-अपने घरों में भेजा जाएगा.

  • Share this:
बिलासपर. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते कर्फ्यू लग गया है. लेकिन बॉर्डर (Border) से फिर भी कई वाहन सूबे में प्रवेश कर रहे हैं. ताजा मामले में एक टूरिस्ट बस हिमाचल (Himachal Pradesh) का बॉर्डर लांघकर बिलासपुर पहुंच गई थी. इस दौरान यह स्वारघाट तक पहुंच गई.

इस रूट से पहुंची थी
स्वारघाट चौक पर हरियाणा नम्बर की एक टूरिस्ट बस आने के बाद मौके पर तैनात पुलिस बल भी हक्का-बक्का रह गया. बता दें कि उक्त टूरिस्ट बस पिंजौर-बद्दी-नालागढ़ होते हुए हिमाचल के प्रवेश द्वार स्वारघाट पहुंची थी. स्वारघाट पुलिस ने बस को तुरंत रोका और उच्च अधिकारियों, स्थानीय प्रशासन को अवगत करवाया. पूछताछ में ये पता चला कि टूरिस्ट बस में सवार सभी तीर्थ यात्री जिला बिलासपुर के घुमारवीं और झंडूता व बरठी के आसपास के गाँव से थे. जो 14 मार्च को तीर्थ स्थल में गए थे.

सभी को अस्पताल भेजा



स्थानीय प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते इन्हें पूछताछ के बाद क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर भेजा है. स्वारघाट चौक पर तैनात पुलिस टीम ने इस सारे मामले की सूचना एसडीएम स्वारघाट को दी, जिसके बाद एसडीएम स्वारघाट तुरंत मौके पर पहुंचे और उच्चाधिकारियों से विचार-विमर्श के बाद तीर्थ यात्रियों को बिलासपुर अस्पताल भेज दिया गया. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एक कर्मचारी ने टूरिस्ट बस में सवार सभी 42 तीर्थ यात्रियों से स्वास्थ्य से सम्बन्धी जानकारी ली, जिसमें किसी ने भी सर्दी,खांसी, जुखाम और गले में दर्द की शिकायत नहीं की है. तीर्थ यात्रियों ने स्वयं कहा कि वे खुद का पूर्ण चैकअप करवाना चाहते हैं.



यह बोले एसडीएम
एसडीएम स्वारघाट सुभाष गौतम ने बताया कि मामला उच्च अधिकारियों के ध्यान में लाया गया. निर्णय लिया गया कि इन सभी तीर्थ यात्रियों को बिलासपुर अस्पताल में चैकअप के बाद अपने-अपने घरों में भेजा जाएगा. मेडिकल अथॉरिटी को इस बारे में सूचित कर दिया गया है. अगर कोई मामला संदिग्ध मिलता है और इनमे से किसी को भी क्वारंटाइन करने की जरूरत होगी तो इसके बारे मेडिकल डिपार्टमेंट निर्णय लेगा.

ये भी पढ़ें: शिमला में 40 घंटे बाद बाद कर्फ्यू में छूट, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ की खरीदारी

हिमाचल में कर्फ्यू के दौरान तीन पुलिस कर्मियों से मारपीट, वर्दी फाड़ी

हमीरपुर: कर्फ्यू लगने से रोजगार छीना, पति ने लगाया फंदा, पत्नी ने बचाया

Covid-19 Bulletin: यहां पढ़िये, हिमाचल में 24 घंटे में क्या-क्या हुआ?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 1:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading