लाइव टीवी

हिमाचल का 22 वर्षीय जवान कश्मीर में शहीद, दो बहनों का इकलौता भाई था करनैल सिंह
Bilaspur-Hp News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: February 27, 2020, 11:53 AM IST
हिमाचल का 22 वर्षीय जवान कश्मीर में शहीद, दो बहनों का इकलौता भाई था करनैल सिंह
हिमाचल के बिलासपुर जिले के करनैल कश्मीर में शहीद हो गए हैं.

बिलासपुर के श्री नैना देवी विधानसभा हलके से संबंध रखने वाले करनैल अवाहित थे. उनके परिवार में माता-पिता के अलावा दो बहनें हैं एक बहन की शादी हो चुकी है. करनैल अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे.

  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश का एक और लाल जम्मू कश्मीर में शहीद हो गया है. 22 साल के करनैल सिंह ने देश की रक्षा के खातिर सर्वाच्च बिलदान दिया है. शहीद की मौत से इलाके में मातम छा गया है. गुरुवार देर शाम शहीद का पार्थिव शरीर घर पहुंचने की संभावना है.

जानकारी के अनुसार, बिलासपुर जिले के स्वारघाट उपमंडल के गांव तरसूह के 22 साल के करनैल सिंह पुत्र शेर सिंह कश्मीर में शहीद हो गए हैं. शुरुआती जानकारी में पता चला है कि स्नो एवलांच की चपेट में आने से करनैल सिंह शहीद हो गए.


2018 में हुए थे भर्ती



बिलासपुर के श्री नैना देवी विधानसभा हलके से संबंध रखने वाले करनैल अवाहित थे. उनके परिवार में माता-पिता के अलावा दो बहनें हैं एक बहन की शादी हो चुकी है. करनैल अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे. गुरुवार शाम को उनका पार्थिव शरीर चंड़ीगढ़ पहुंचेगा और उम्मीद है कि शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

शहीद करनैल सिंह दो साल पहले ही भर्ती हुई थे. (FILE PHOTOS)
शहीद करनैल सिंह दो साल पहले ही भर्ती हुई थे. (FILE PHOTOS)


स्थानीय विधायक ने जताया शोक
श्री नैना देवी से कांग्रेस विधायक राम लाल ठाकुर ने 22 साल के नौजवान के शहीद होने पर शोक जताया है. शोक संदेश में उन्होंने लिखा कि मां-बाप के एकमात्र दुलारे के जाने से संपूर्ण क्षेत्र के लोगों की आंखें नम है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि शोक संतप्त परिवार को यह दुःख सहने की शक्ति दे. भारत मां के इस सच्चे सपूत को शत शत नमन.

(रिपोर्ट: मुकेश गौतम)

ये भी पढ़ें:हिमाचल में येलो-ऑरेंज अलर्ट: शिमला में छाए बादल, बारिश-बर्फबारी के आसार

ऊना में दो युवकों ने निगला जहर, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

बजट सत्र: धवाला के सवाल पर सदन में भड़की ‘ज्वाला’, CM-मुकेश अग्निहोत्री भिड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 11:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर