बिलासपुर में चचेरे भाई ने 15 साल की बहन के साथ किया रेप, हुआ गिरफ्तार

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 31, 2019, 11:59 AM IST
बिलासपुर में चचेरे भाई ने 15 साल की बहन के साथ किया रेप, हुआ गिरफ्तार
रेप पीड़िता की प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में 28 वर्षीय चचेरे भाई ने 15 साल की बहन के साथ रेप किया. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. लड़की मानसिक रूप से कमजोर है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित झंडूता क्षेत्र में चाचा के 28 वर्षीय बेटे ने अपनी 15 साल की नाबालिग चचेरी बहन के साथ रेप (Rape with Sister) की घटना को अंजाम दिया. इस शर्मनाक घटना में रेप की शिकार नाबालिग लड़की (minor Girl) मानसिक रूप से कमजोर एवं दिव्यांग (mentally weak and disable) है. पीड़ित लड़की के परिजनों ने बिलासपुर (Bilaspur) स्थित महिला थाने में इस घटना की शिकायत (Complain) दर्ज कराई है. इसके बाद महिला थाने ने इस मामले में प्रथमिकी (FIR) दर्ज कर ली. इसके बाद कानूनी कार्रवाई (Legal Action) करते हुए रेप पीड़ित नाबालिग लड़की मेडिकल कराया.

रेप की सांकेतिक तस्वीर


एक साल पहले भी उसके साथ किया था दुष्कर्म

इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल (investigation) शुरू कर दी है. मिली जानकारी के अनुसार आरोपी युवक ने करीब एक वर्ष पूर्व भी अपनी इस नाबालिग बहन को अपनी हवश का शिकार बनाया था लेकिन तब दोनों परिवारों में समझौता हो गया था. माना जा रहा है कि अगर  पहले ही आरोपी के विरुद्ध पीड़िता के परिजनों ने कानूनी कार्रवाई की होती तो दूसरी बार नाबालिग  लड़की रेप का शिकार नहीं होती. उल्लेखनीय है कि नाबालिग लड़कियों से इस तरह की दुष्कर्म का घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. पिछले दिनों ही  ऊना जिले के एक गांव की 14 वर्षीय किशोरी को अगवा  करने के बाद उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया. पीड़िता तीन दिन पहले अचानक ही ऊना से लापता हो गई थी. घटना में पुलिस ने पंजाब के रोपड़ से तीन को गिरफ्तार कर लिया है, इनमें से दो पंजाब व एक युपी का रहने वाला है. इन्हें पुलिस अपने साथ ऊना लाई है. पुलिस तीनों को शनिवार अदालत में पेश करेगी.

ये भी पढ़ें- HPU हॉस्टल में शॉर्ट्स पहनने पर रोक,विरोध में उतरीं छात्राएं

VIDEO: ननद ने भाभी के प्रेमी को सरेआम पीटा, कपड़े फाड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 10:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...