Home /News /himachal-pradesh /

himachal pradesh police recruitment paper leak sit arrested father son adn agents nodvm

Police recruitment Paper: पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में SIT ने 3 और लोगों को किया गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में अब तक करीब 20 आरोपितों व छात्रों को एसआईटी ने पकड़ लिया है.

हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में अब तक करीब 20 आरोपितों व छात्रों को एसआईटी ने पकड़ लिया है.

Himachal Police recruitment Paper Leak News: हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में अब तक करीब 20 आरोपितों व छात्रों को एसआईटी ने पकड़ लिया है. इसी कड़ी में एक लीड के आधार पर बिलासपुर में भी एसआईटी की जांच तेज हुई और परत दर परत खुलने लगी. इस मामले में एक छात्र से पूछताछ के बाद छात्र के पिता और उनसे पैसों का लेनदेन करने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसआईटी ने छात्र से सवाल किए और वह उनके सही जवाब नहीं दे सका। इस कारण पुलिस ने उपराेक्त छात्र से पूछताछ की और उसने पूछताछ में सब उगल दिया।इस पूछताछ में पता चला कि युवक के पिता ने उसके पेपर की सेटिंग करवाई थी.

अधिक पढ़ें ...

बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में छात्र और उसके पिता के साथ एजेंट को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि इस मामले में एसआईटी ने करीब 20 आरोपितों व छात्रों को पकड़ा है. इसी कड़ी में एक लीड के आधार पर बिलासपुर में भी एसआईटी ने अपनी जांच तेज कर दी थी, जिसके बाद लगातार कई खुलासे होने लगे. पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले एक छात्र से पूछताछ के बाद छात्र के पिता और उनसे पैसों का लेनदेन करने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया. एसआईटी ने छात्र से कुछ सवाल पूछा, जिसका जवाब वह नहीं दे सका. इस कारण पुलिस ने उपराेक्त छात्र से पूछताछ की और उसने पूछताछ में सब उगल दिया.

एसआईटी की इस पूछताछ में इस बात का भी पता चला कि युवक के पिता ने उसके पेपर की सेटिंग करवाई थी.पिता को जब पुलिस ने हिरासत में लिया तो उसने भी सब कुछ बता दिया। पिता ने बताया कि शिमला एक व्यक्ति ने उन्हें इस मामले में मदद की थी और छह लाख लेकर यह सौदा तय हुआ था. इसके बाद पुलिस की टीम ने शिमला से उपरोक्त व्यक्ति को उठाया और पूछताछ की.

कार्रवाई अमल में लाई जा रही है
उक्त आरोपित से पूछताछ में पता चला कि उसने एक ही नहीं बल्कि कई छात्रों को पेपर लीक किया था. अब एसआईटी की टीम उससे मिले इनपुट के आधार पर अपनी जांच आगे बढ़ाएगी. एसआईटी प्रमुख मधुसूदन शर्मा ने कहा बिलासपुर से जुड़े मामले में तीन गिरफ्तारियां की गई हैं. इसमें दो लोग बिलासपुर और एक व्यक्ति शिमला का है. सभी को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

ऐसे हुआ खुलासा
गौरतलब है कि तीन अभ्यर्थियों ने परीक्षा में 90 में से 70 मार्क्स हासिल किए. जब इनके दस्तावेज जांचे गए तो 10वीं और 12वीं कक्षा में इनके एवरेज मार्क्स थे. इस पर शक हुआ तो पुलिस ने पुलिस ने तीनों से पूछताछ की.सख्ती से पूछताछ के दौरान तीनों युवक टूट गये और सारी कहानी उगल दी. पूछताछ में पता चला है कि 7 से 8 लाख रुपये देकर पहले ही पेपर लीक किए गए थे. पुलिस को जिस प्रिंटिंग प्रेस में पेपर की छपाई हुई है., वहां से पर्चों के लीक होने की आशंका है. साथ ही पेपर लीक गिरोह के तार दिल्ली और हरियाणा से जुड़े हो सकते हैं.

Tags: Himachal news, Paper Leak

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर