Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: बिलासपुर में बड़ा सड़क हादसा, दो टूरिस्‍ट बसें पलटीं, 1 यात्री की मौत, 14 घायल

हिमाचल: बिलासपुर में बड़ा सड़क हादसा, दो टूरिस्‍ट बसें पलटीं, 1 यात्री की मौत, 14 घायल

Himachal Road Accident: बिलासपुर में सड़क हादसे में 14 यात्री घायल हुए हैं.

Himachal Road Accident: बिलासपुर में सड़क हादसे में 14 यात्री घायल हुए हैं.

Bilaspur Road Accident: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला के स्वारघाट में गरामौडा के नजदीक आज यानी रविवार सुबह पर्यटकों की दो बसें पलटने से बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में एक पर्यटक की मौत होने की खबर है. वहीं,14 लोग घायल बताए जा रहे हैं. यह हादसा चंडीगढ़-मनाली हाईवे (Chandigarh-Manali Highway) पर हिमाचल-पंजाब बॉर्डर पर हुआ है. घायलों को 108 एम्बुलेंस की सहायता से नजदीक के अस्पताल एफआरयू नालागढ और पंजाब के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश के चंडीगढ़-मनाली हाईवे (Chandigarh-Manali Highway) पर बिलासपुर जिला के स्वारघाट के गरामौडा के नजदीक आज यानी रविवार सुबह पर्यटकों की दो बसें पलटने (Bilaspur Road Accident) से बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में एक पर्यटक की मौत होने की खबर हैं. वहीं,14 लोग घायल बताए जा रहे हैं. जबकि हिमाचल-पंजाब बॉर्डर पर हुए इस हादसे की सूचना के बाद स्वारघाट पुलिस मौके पर पहुंची है और घायलों को नालागढ़ अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया गया है. इन बसों में सवार टूरिस्‍ट कुल्लू मनाली में नया साल मना कर वापस आ रहे थे.

    जानकारी के अनुसार, इसमें से एक टूरिस्‍ट बस पंजाब नंबर की है, तो दूसरी पर दिल्‍ली का नंबर है. यह दोनों बसें मनाली से वापस आ रही थीं. इस बीच गरामौडा के पास दोनों बसों के अनियंत्रित होने से यह हादसा हो गया. वहीं, हादसे के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गयी.

    जानकारी के मुताबिक, पंजाब नंबर (PB01A 9912) वाली बस में 45 सवारियों बैठी हुई थीं. यह बस मनाली से अमृतसर जा रही थी, उसी वक्‍त यह स्वारघाट के नजदीक गरामौडा पहुंची तो अचानक नियंत्रण खोने से सड़क पर पलट गई. इस घटना में कई लोग घायल हो गए.

    बस की चपेट में आने से एक लड़की की मौत
    पुलिस के मुताबिक, पंजाब नंबर की बस पलटने के बाद एक 20 से 25 साल की लड़की सड़क किनारे अपने मोबाइल फोन पर बात कर रही थी. इसी समय पीछे से तेज गति से आ रही एक अन्य टूरिस्ट बस नंबर DL1PD 0404 भी नियंत्रण खोने से सड़क के एक तरफ लुढ़क कर हवा में लटक गई. वहीं, इस बस की चपेट में फोन पर बात कर रही लड़की आ गई है. जबकि लड़की की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं, घायलों को 108 एम्बुलेंस की सहायता से नजदीक के अस्पताल एफआरयू नालागढ और पंजाब के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. हालांकि दिल्ली नंबर की बस की सवारियों में से किसी ज्‍यादा चोट नहीं आयी है. यह बस भी मनाली से वापस दिल्ली लौट रही थी.

    बहरहाल, घटना की सूचना के बाद स्वारघाट थाना पुलिस प्रभारी बलबीर सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य चलाया गया. वहीं,उपमंडल प्रशासन स्वारघाट के एसडीएम राजकुमार व एसपी बिलासपुर साजू राम राणा भी मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया.

    Tags: Bilaspur news, Chandigarh Manali National Highway, Himachal news, Road accident

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर