Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल महिला पुलिस टीम पहली बार कबड्डी में लेगी भाग, प्रियंका करेंगी नेतृत्व

हिमाचल महिला पुलिस टीम पहली बार कबड्डी में लेगी भाग, प्रियंका करेंगी नेतृत्व

हिमाचल प्रदेश महिला पुलिस कबड्डी टीम

हिमाचल प्रदेश महिला पुलिस कबड्डी टीम

हिमाचल प्रदेश पुलिस की महिला कबड्डी टीम जयपुर में 27 फरवरी से 3 मार्च तक आयोजित होने वाली नेशनल मीट में भाग लेने जा रही है.

    हिमाचल प्रदेश पुलिस की महिला कबड्डी टीम जयपुर में 27 फरवरी से 3 मार्च तक आयोजित होने वाली नेशनल मीट में भाग लेने जा रही है. कबड्डी टीम अंतराष्ट्रीय स्टार खिलाड़ी प्रियंका नेगी की अगुवाई में रवाना हो चुकी है. पुलिस महिला टीम ने बिलासपुर के लुहणू मैदान पर पुलिस निरीक्षक एवं अंतराष्ट्रीय स्तरीय स्टार कबड्डी खिलाड़ी प्रियंका नेगी के नेतृत्व में करीब 25 दिन कड़ा अभ्यास किया. महिला कबड्डी टीम के खिलाड़ियों को यह विश्वास है कि वह प्रदेश के लिए मेडल जीतकर लाएंगी. इस टीम की खास बात यह है कि पुलिस महिला कबड्डी टीम का नेतृत्व मशहूर ​कबड्डी खिलाड़ी प्रियंका नेगी कर रही हैं. प्रियंका वर्तमान समय में बिलासपुर में बतौर पुलिस निरीक्षक के पद पर अपनी सेवाएं दे रही हैं.

    प्रियंका नेगी ने बताया कि वर्ष 2016 में उसकी पोस्टिंग बतौर उप निरीक्षक हुई थी. उन्होंने बताया कि मुझे यह जान कर बहुत दुःख हुआ कि पुलिस विभाग के पास कबड्डी खेल के क्षेत्र में महिलाओं की कोई टीम नहीं है और यही वजह है कि मैंने उसी दिन से यह प्रण किया कि पुलिस विभाग की भी महिला टीम अवश्य तैयार करूंगी.

    प्रियंका नेगी ने बताया कि इस प्रस्ताव को उसने उच्च पुलिस अधिकारियों के समक्ष रखा. उन्होंने पुलिस महिला कबड्डी खिलाडियों पर विश्वास जताकर टीम तैयार करने की स्वीकृति दी, जो कि पुलिस के उच्च अधिकारियों का सराहनीय कदम है. इससे महिला खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा है.

    पुलिस महिला कबड्डी टीम के प्रशिक्षक ओ पी वशिष्ठ ने कहा कि मुझे उम्मीद ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि पुलिस महिला कबड्डी टीम प्रदेश को अवश्य मेडल दिलवाएंगी.

    यह भी पढ़ें: गुज्जर समुदाय के 6 लोगों के मकानों में लगी भीषण आग, 3 मवेशियों की जलकर मौत 

    लाठी लेकर कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं वीरभद्र सिंह : तीरथ रावत

    Tags: Bilaspur district, Himachal pradesh, Kabaddi, Police, Women kabaddi league

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर