Home /News /himachal-pradesh /

VIDEO: बिलासपुर में कंटीली तारों में फंसा तेंदुआ, बाल-बाल बची महिला, रेस्क्यू किया

VIDEO: बिलासपुर में कंटीली तारों में फंसा तेंदुआ, बाल-बाल बची महिला, रेस्क्यू किया

हिमाचल के बिलासपुर में पकड़ा गया तेंदुआ.

हिमाचल के बिलासपुर में पकड़ा गया तेंदुआ.

Leopard in Bilaspur: बीते एक साल से बिलासपुर (‌Bilaspur) शहर के गांव में तेंदुए की दशहत थी. सोमवार को महिला जब खेतों में जा रही थी तो तेंदुए ने महिला पर हमला करने की कोशिश की थी, लेकिन वह तारों में फंसां हुआ था. इस वजह से महिला की जान बच गई. बाद में वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्त के बाद तेंदुए (Leopard) को रेस्कयू कर शिमला भेज दिया है.

अधिक पढ़ें ...

बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh) के बिलासपुर शहर (‌Bilaspur) के साथ लगते ओयल गांव में एक तेंदुआ खेतों में लगाई गई लोहे की कटीली तारों में फँस गया, जिसको बाद में वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन करके पकड़ लिया. तेंदुए (Leopard) को बेहोश करने के लिए वन विभाग की टीम ने बेहोशी के 3 इंजेक्शन लगाए, जिसके बाद उसे पशु  अस्पताल में ले जाया गया, जहां पर उसे प्राथमिक उपचार के बाद शिमला के लिए रेफर कर दिया गया. तेंदुए को शिमला के टूटी कंडी चिड़ियाघर (Shimla Zoo) में भेज दिया गया है.

तेंदुए के बाड़े में फंसे होने का पता साथ लगते घर की एक महिला को लगा जो कि सुबह के समय अपने पशुओं को चारा लाने के लिए जा रही थी तेंदुए ने उस महिला पर भी झपट्टा मारने की कोशिश की लेकिन तारों में फंसा होने के कारण महिला सुरक्षित बच गई. महिला ने तुरंत इसकी जानकारी स्थानीय पंचायत प्रधान को दी, जिन्होंने मौके पर पहुंचकर इसकी जानकारी वन विभाग को दी.

एक साल से थी दहशत

उसके बाद वन विभाग व पुलिस के संयुक्त दल ने मौके पर पहुंचकर इसके रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया. स्थानीय महिला ने बताया कि पिछले 1 साल से यह तेंदुआ इस गांव के आसपास मंडरा रहा था, जिससे हर समय दहशत का माहौल बना हुआ था और उन्हें बाहर निकलने में भी डर लगता था, लेकिन अब तेंदुए के पकड़े जाने से उन्हें राहत मिली है. वहीं, पंचायत प्रधान दिनेश कुमार ने बताया तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग को सूचित किया गया था, जिन की टीम ने मौके पर पहुंचकर तेंदुए को अपने तकनीकी तरीकों से पकड़ कर लोगों को भय के वातावरण से निजात दिलाई. बता दें कि ओयल गांव के आसपास पिछले 1 वर्ष से तेंदुए की दहशत बनी हुई थी, जिससे अब लोगों ने राहत की सांस ली है.

Tags: Bilaspur news, Himachal Government, Himachal news, Leopard hunt

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर