Bilaspur News: विजिलेंस टीम ने पटवारी को 40000 रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया

बिलासपुर जिले में पटवारी को घूस लेते हुए गिरफ्तार किया गया है.

Bribe Case in Bilaspur: विजिलेंस टीम ने फोन पर पटवारी पंकज की रिकॉर्ड हुई बातचीत को भी सुना, जिसमें वह सुशील कुमार से ₹40000 की मांग कर रहा है. विजिलेंस टीम ने पटवारी को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में सतर्कता विभाग ने झंडूता में राजस्व विभाग के एक पटवारी को एक जमीन की सेटलमेंट करवाने की एवज में चालीस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. विभाग ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत कार्रवाई कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, सुशील कुमार पुत्र हेमराज निवासी दसलेहड़ा ने शाहतलाई में जमीन खरीदी थी, जिसकी रजिस्ट्री करवाने के बाद उसकी माता कौशल्या देवी के नाम हो चुका है. सुशील कुमार ने अपनी जमीन की सेटलमेंट करवाने के लिए पंकज कुमार पटवारी पटवार वृत झबोला से संपर्क किया. पटवारी पंकज कुमार ने सुशील कुमार से कहा कि बाहर से आई हुई ऑडिट टीम ने उस पर जुर्माना लगा रखा है, यदि वह उसे ₹50,000 देता है तो वह उसकी सेटलमेंट करवा देगा. जब सुशील कुमार ने कहा कि मैं ₹50,000 नहीं दे सकता हूं, तो पटवारी पंकज कुमार ने कहा कि ₹40,000 तो देना ही पड़ेगा.

विजिलेंस को दी शिकायत
सुशील कुमार ने इस बात की शिकायत विजिलेंस थाना बिलासपुर से की थी. सुशील कुमार ने विजिलेंस टीम के निर्देशानुसार पंकज पटवारी को पैसे लेने के लिए झंडुत्ता बुलाया और पटवारी पंकज कुमार को ₹40000 नगद लेते हुए धर लिया. विजिलेंस टीम ने फोन पर पटवारी पंकज की रिकॉर्ड हुई बातचीत को भी सुना, जिसमें वह सुशील कुमार से ₹40000 की मांग कर रहा है. विजिलेंस टीम ने पटवारी को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.