भाखड़ा बांध के विस्थापितों के अवैध कब्जों को किया जाएगा नियमित, 31 अगस्त तक मांगे आवेदन

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर शहर में अवैध कब्जे अब नियमित किए जाएंगे. प्रशासन ने अवैध कब्जों के नियमितीकरण के लिए 31 अगस्त तक आवेदन मांगे हैं.

Arun Chandel | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 17, 2019, 1:43 PM IST
भाखड़ा बांध के विस्थापितों के अवैध कब्जों को किया जाएगा नियमित, 31 अगस्त तक मांगे आवेदन
भाखड़ा बांध के विस्थापितों के अवैध कब्जों को नियमित किया जाएगा
Arun Chandel | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 17, 2019, 1:43 PM IST
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर शहर में अवैध कब्जे अब नियमित किए जाएंगे. बिलासपुर शहर में भाखड़ा बांध के अस्तित्व में आने के उपरांत जिन विस्थापित परिवारों को भूमि अलॉट नहीं हो सकी थी, उन विस्थापित परिवारों द्वारा सरकारी भूमि पर किए गए अवैध कब्जों को नियमित करने के लिए प्रदेश सरकार ने आदेश दे दिए हैं. भाखड़ा बांध के विस्थापित परिवारों को बिलासपुर शहर में किए गए अवैध कब्जों के नियमितीकरण के लिए 31 अगस्त तक प्रशासन ने आवेदन मांगे हैं. यह जानकारी उपायुक्त विनय धीमान ने दी.

अवैध कब्जों के नियमितीकरण के लिए मांगे आवेदन

Bhakhra -भाखड़ा बांध
बिलासपुर शहर में किए गए अवैध कब्जों के नियमितीकरण के लिए 31 अगस्त तक प्रशासन ने आवेदन मांगे हैं. यह जानकारी उपायुक्त विनय धीमान ने दी.


विनय धीमान ने बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा भाखड़ा बांध के विस्थापितों द्वारा बिलासपुर शहर में किए गए अवैध कब्जों के नियमितीकरण के लिए 28 अक्तूबर 2013 को बनाई गई विशेष नीति में 28 जुलाई 2018 को कुछ आवश्यक संशोधन किए गए हैं. इन संशोधनों का लाभ समस्त हितधारकों को दिए जाने के लिए 31 अगस्त 2019 तक आवेदन प्रस्तुत करने की अवधि निर्धारित की गई है.

2010 में हिमाचल सरकार ने बनाई थी विशेष नीति

उन्होंने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय द्वारा एलपीए नंबर 2005 में 19 अक्तूबर 2010 को पारित आदेशों की अनुपालना में हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा भाखड़ा बांध विस्तापितों द्वारा किए गए अवैध कब्जों के नियमितिकरण के संबंध में विशेष नीति बनाई गई थी. इसे 28 अक्तूबर 2013 को जारी की गई थी, जिसे पुनः हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा 28 जुलाई 2018 को संशोधित किया गया था.

यहां से प्राप्त कर सकते हैं फॉर्म
Loading...

उन्होंने बताया कि निर्धारित फॉर्म उपमंडलाधिकारी नागरिक सदर, तहसीलदार सदर व कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद बिलासपुर, पटवार वृत मेन मार्किट व पटवार वृत डियारा बिलासपुर के कार्यालय में 31 अगस्त, 2019 तक किसी भी कार्य दिवस में प्रातः 10 बजे से सांय 5 बजे तक प्राप्त किए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: शिमला: कार ​सड़क किनारे ग्रिल से टकरा कर सतलुज में गिरी, ड्राइवर की मौत

 कैंसर मरीजों के फर्जी पोस्‍टमार्टम में डॉक्‍टर गिरफ्तार...
First published: July 17, 2019, 1:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...