अपना शहर चुनें

States

हिमाचल: कोलडैम के पास मिला तेंदुए का शव, पिछले महीने मिला था सांभर का शव

बिलासपुर जिले के कोलडैम के साथ लगते हुए बाहोट-कसोल ग्राम पंचायत में एक मृतक तेंदुए का शव मिला है.
बिलासपुर जिले के कोलडैम के साथ लगते हुए बाहोट-कसोल ग्राम पंचायत में एक मृतक तेंदुए का शव मिला है.

हिमाचल प्रदेश में बिलासपुर जिले के कोलडैम के साथ लगते हुए बाहोट-कसोल ग्राम पंचायत में एक मृतक तेंदुए (Leopard) का शव मिला है.

  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश में बिलासपुर जिले के कोलडैम (Kol Dam) के साथ लगते हुए बाहोट-कसोल ग्राम पंचायत (Bahot Kasol Gram Panchayat) में एक मृतक तेंदुए (Leopard) का शव मिला है. इसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग के बीट कार्यालय को दे दी. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंची और तेंदुए के शव को कब्जे में लिया. वहीं तेंदुए के शव को बिलासपुर स्थित वेटनरी हॉस्पिटल के शवगृह में भेजा गया, जहां उसका पोस्टमार्टम कर दिया गया है.

तेंदुए की मौत में कोई संलिप्त पाया गया तो होगी सख्त कार्रवाई: सरोज भाई पटेल, DFO

इस संबंध में जानकारी देते हुए बिलासपुर डीएफओ सरोज भाई पटेल ने बताया कि फ़िलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इस मामले से जुड़े तथ्य सामने आएंगे और अगर इस मामले में किसी की संलिप्तता पायी गयी तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने वन विभाग की टीम द्वारा कमेटी गठित कर जंगलों में होने वाले शिकार पर पैनी नजर रखने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि विभिन्न बीटों पर टीम द्वारा समय-समय पर गस्त कर हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है.



बिलासपुर डीएफओ सरोज भाई पटेल ने कहा कि अगर इस मामले में किसी की संलिप्तता पायी गयी तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

एक महीने के अंदर मिला दूसरे वन्य जीव का शव

गौरतलब है कि इससे पहले भी 11 सितंबर को बरमाणा के समीप एक सांभर का शव बरामद किया गया था. वन विभाग की टीम ने सांभर के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. एक महीने के भीतर ही वन्यजीव की मौत का यह दूसरा मामला सामने आया है, जिसे लेकर वन विभाग की टीम अब सतर्क हो गई है.

ये भी पढ़ें: कृषि मंत्री मारकंडा ने हरियाणा में पकड़े सेब से लदे 05 ट्रक, दिए अधिकारी बदलने के आदेश

जेल की सजा काट रहे रामपाल के समर्थन में सत्संग के आयोजन पर बवाल, आयोजक ने महिला पर उठाया हाथ

देहरा के लोगों ने जलाया बाबा रामपाल का पुतला,कहा- नहीं होने देंगे सत्संग

Video: चप्पल का फीता बांधने के लिए शिक्षा मंत्री के चरणों में झुके अधिकारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज