लाइव टीवी

लव-जिहाद का आरोप: युवक युवती की शादी के मामले ने पकड़ा तूल

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 9, 2019, 3:18 PM IST
लव-जिहाद का आरोप: युवक युवती की शादी के मामले ने पकड़ा तूल
बिलासपुर में लव जिहाद का आरोप लगाया गया है.

Love Jihad Allegation: आरोप है कि लड़के वालों की तरफ से जो शादी के प्रमाण पत्र थाना में दिए गए हैं वह भी असली नहीं है. उनकी भी तह तक छानबीन होनी चाहिए.

  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बिलासपुर (Bilaspur) जिले के घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र से दो अलग-अलग समुदाय के युवक-युवती के शादी (Marriage) करने का मामला तूल पकड़ गया है. मामले को लेकर लव जिहाद (Love Jihad) के आरोप लगाए जा रहे हैं.परिजनों ने भी पुलिस (Police) की भूमिका पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं.

थाने पहुंचे परिजन
बंजरग दल के प्रांत अध्यक्ष तुषार डोगरा के नेतृत्व में कार्यकर्ता लड़की के परिजनों को साथ लेकर थाने में पहुंचे और पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए. उन्होंने आरोप लगाया कि जिस दिन पुलिस लड़की और लड़के को पकड़ कर नालागढ़ से लाए थे तो उस दिन लड़की को किसी प्रकार का नशा दिया गया था. इसके संदर्भ में थाना प्रभारी को अवगत भी करवाया गया था, फिर भी पुलिस ने एक तरफ कार्रवाई की है.

नकली दस्तावेज देने के आरोप

आरोप है कि लड़के वालों की तरफ से जो शादी के प्रमाण पत्र थाना में दिए गए हैं वह भी असली नहीं है. उनकी भी तह तक छानबीन होनी चाहिए. परिजनों के लड़की से मिलने की बार-बार मांग करने पर एक महीना से पुलिस पर टालने का आरोप लगया गया है. साथ ही कहा कि लड़की के पिता बीमार हैं और बिस्तर पर हैं.

पुलिस को अल्टीमेटम
परिजनों और बंजरग दल पदाधिकारियों ने चौबीस घंटे का समय दिया है कि पुलिस वाले लड़की को परिजनों से मिलाएं, अन्यथा फिर थाने में धरना प्रदर्शन किया जाएगा. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद अध्यक्ष कैप्टन विजय पाल, जिला मंत्री अंकित चंदेल, नगर अध्यक्ष लक्की शर्मा, नगर मंत्री प्रवीण, अमर देव और बिटिया फाउंडेशन की अध्यक्ष सीमा संख्यान नीरज मौजूद थे.
Loading...

ये भी पढ़ें: RTI में खुलासा: IPH विभाग ने सराज में कम तो धर्मपुर के लिए खरीदी ज्यादा पाइपें

फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाला गिरोह पकड़ा, सरगना को 8 भाषाओं का ज्ञान

इन्वेस्टर्स मीट: साल 1997 में ज्वालामुखी में 7 दिन के लिए रुके थे पीएम मोदी

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट:सीएम ने कहा-93 हजार करोड़ रुपये की इन्वेस्टमेंट की उम्मीद

हिमाचल: शिलाई में 400 मीटर खाई में गिरी कार, एक की मौत, दूसरा गंभीर

युवती को जबरन KISS किया, साथी युवक को पीटा, तीन आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 2:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...