Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: ना मंडप सजा था, ना ही दुल्हन मिली, बैरंग लौट गई बारात, पुलिस ने दर्ज की FIR

हिमाचल: ना मंडप सजा था, ना ही दुल्हन मिली, बैरंग लौट गई बारात, पुलिस ने दर्ज की FIR

हिमाचल में शादी के नाम पर ठगी  (सांकेतिक तस्वीर)

हिमाचल में शादी के नाम पर ठगी (सांकेतिक तस्वीर)

Marriage Fraud Case in Bilaspur: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में शादी के नाम पर ठगी हुई है. दुल्हा पक्ष बारात लेकर 50 किमी दूर पहुंचा था, लेकिन मौके पर कुछ नहीं मिला तो पैरों तले जमीन खिसक गई. अब मामले में पुलिस से शिकायत की गई है और केस दर्ज हुआ है. दूल्‍हे के पिता का कहना है कि तीन लाख रुपये तो तैयारियों ही खर्च हो गए हैं. वहीं, आरोपी को दिए गए पैसे अलग हैं. ठगी का यह मामला चर्चा में है.

अधिक पढ़ें ...

    बिलासपुर. शादी के नाम पर हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भी अब ठगी के मामले सामने आने लगे हैं. ताजा मामला बिलासपुर जिले से है, जहां पर एक दुल्हा बारात लेकर तो निकला पर जब मौके पर पहुंचा तो उसके पैरे तले जमीन खिसक गई. दरसअल 50 किमी का सफर करने के बाद मौके पर पहुंचा तो ना उसे दुल्हन मिली और ना ही शादी के लिए मंडप सजा था. इसके बाद बारात को बैरंग लौटना पड़ा. अब मामला पुलिस (Bilaspur) तक पहुंचा है और केस दर्ज किया गया है.

    जानकारी के अनुसार, बिलासपुर के घुमारवीं में लुहारवीं पंचायत के बरोटा में शादी के नाम ठगी हुई. आरोपी ने 1.12 लाख नकद और 1.7 लाख के गहने ले लिए थे. यहां से बारात मंडी के नेरचौक गई थी, लेकिन दूल्हे के लिए न तो मंडप सजा और न ही दुल्हन मिली और बरातियों को बैरंग लौटना पड़ा. अब  दूल्हे के पिता ने घुमारवीं थाने में मामला दर्ज करवाया है.

    लुहारवीं पंचायत के बरोटा निवासी जयपाल ने थाने में शिकायत दी है कि वह बेटे की शादी को लेकर व्यक्ति से मिला. उसने शादी करवाने के लिए 70 हजार खर्च की बात कही. कुछ रुपये उसने मौके पर ही दे दिए. बाद में आरोपी ने अश्विनी नाम के व्यक्ति का नंबर दिया. पिता ने बताया कि अश्विनी से फोन पर बात हुइ तो उन्हें मंडी में बुलाया गया. अश्विनी ने शादी के खर्चे को लेकर डेढ़ लाख रुपये मांगे तो पीड़ित ने 55 हजार रुपये नकद और 55 हजार रुपये उसके खाते में डाल दिए, लेकिन इस दौरान लड़की से नहीं मिलवाया गया. फोन पर ही लड़की का फोटो दिखाया और फोन पर लड़की की बात करवाई.

    पिता बोले-शादी की तैयारियों में 3 लाख का खर्च आया
    26 तारीख को जब बरात लेकर नेरचौक गए तो वहां पर उन्हें कोई नहीं मिला. जब अश्विनी को फोन किया तो उसने बताया कि दुल्हन के पिता की मौत हो गई है और हम वापस आ गए. पीड़ित व्यक्ति ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपी व्यक्ति देने से आनाकानी करने लगा. पीड़ि‍त का कहना है कि शादी की तैयारियों पर तीन लाख लाख का खर्च आया है. घुमारवीं थाना ने धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है तथा गहन छानबीन की जा रही है. डीएसपी अनिल ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है.

    Tags: Bilaspur news, Himachal Police, Marriage, Shimla News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर