लाइव टीवी

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान हुआ हादसा, आसमान से नीचे गिरा पैराग्लाइडर पायलट

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 26, 2020, 5:00 PM IST
गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान हुआ हादसा, आसमान से नीचे गिरा पैराग्लाइडर पायलट
जमीन पर लैडिंग करते समय पैराग्लाइडर पायलट का बिगड़ा संतुलन

बिलासपुर (Bilaspur) में गणतंत्र दिवस समारोह (Republic day celebration) के दौरान आयोजन स्थल पर कलाबाजियां दिखाता हुआ पैराग्लाइडर पायलट (Paraglider pilot) दुर्घटना का शिकार(accident) हो गया.

  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर (Bilaspur) में गणतंत्र दिवस समारोह (Republic day celebration) के दौरान आयोजन स्थल पर कलाबाजियां दिखाता हुआ पैराग्लाइडर पायलट (Paraglider pilot) दुर्घटना का शिकार (accident) हो गया. पायलट के साथ हुई दुर्घटना के दौरान गणतंत्र दिवस समारोह में अफरा- तफरी का माहौल हो गया. ये हादसा उस वक्त हुआ जब पैराग्लाइडर पायलट आयोजन स्थल के समीप कलाबाजियां दिखा रहा था. हालांकि इस दुर्घटना में पैराग्लाइडर पायलट हल्की- फुल्की चोटें आयी हैं.

हाथ में तिरंगा लेकर पैराग्लाइडर दिखा रहा था वा में कलाबाजियां

घटना जिले के बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान की है, जहां पैराग्लाइडर पायलट हवा में कलाबाजियों का प्रदर्शन कर रहा था. बता दें पैराग्लाइडर ने अपने हाथों में तिरंगा लेकर बिलासपुर की बंदला पहाड़ी के ऊपर से उड़ान भरी थी, लेकिन इस दौरान उस का हवा में संतुलन बिगड़ गया और वह अचानक जमीन की तरफ गिरने लगा. पैराग्लाइडर पायलट इस दौरान पैराशूट के साथ अचानक जमीन पर आकर गिर गया. अचानक हुआ दुर्घटना से गणतंत्र दिवस समारोह में हड़कंप मच गया. गनीमत रही है कि कि इस हादसे में पैराग्लाइडर पायलट को कई बड़ी चोट नहीं आई.

पैराग्लाइडर पायलट को बचाने में जुटे लोग
पैराग्लाइडर पायलट को बचाने में जुटे लोग


पैराग्लाइडर पायलट को लगी मामूली चोटें

बता दें कि एसपी बिलासपुर ने स्प्ष्ट करते हुए कहा कि प्रशासन ने गणतंत्र दिवस समारोह स्थल पर किसी भी पैराग्लाइडर पायलट को स्वीकृति प्रदान नहीं की थी. वहीं पैराग्लाइडर पायलट को लगी चोटों के लिए उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. इस समारोह में मुख्य अतिथी आई एच विभाग के मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर भी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें- मनाली में स्कीइंग और स्नोबोर्ड स्टेट चैम्पियनशिप का हुआ आगाज, 150 प्रतिभागी ले रहे भागयह भी पढ़ें- जयराम सरकार ने कीटनाशकों पर दी जा रही सब्सिडी पर लगाई पाबंदी, किसानों को लगा झटका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 2:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर