बिलासपुर: ‘विस्फोटक खिलाने’ से घायल गाय की मौत, आरोपी की हो चुकी है गिरफ्तारी
Bilaspur-Hp News in Hindi

बिलासपुर: ‘विस्फोटक खिलाने’ से घायल गाय की मौत, आरोपी की हो चुकी है गिरफ्तारी
बिलासपुर. हाल ही में गाय ने एक बच्चे को भी जन्म दिया था. (FILE PHOTO)

पुलिस ने 26 मई को आईपीसी और प्रिवेंशन ऑफ क्रुऐलिटी टु एनिमल्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था. अगर केरल में हथिनी की मौत न होती तो शायद पुलिस इस मामले में कार्रवाई करती.

  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर (Bilaspur) में विस्फोटक (Explosive) खाने से घायल हुई गर्भवती गाय ने दम तोड़ दिय है. गर्भवती गाय (Cow) ने ही हाल ही में एक बछड़े को जन्म दिया था. लेकिन विस्फोटक खाने से गाय बुरी तरह से घायल हो गई थी और गाय का जबड़ा उड़ गया था. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है.

मालिक ने वीडियो जारी कर दी जानकारी

जानकारी के अनुसार, बिलासपुर के झंडूता का यह मामला है. गाय के मालिक गुरदयाल सिंह ने वीडियो जारी कर गाय की मौत की जानकारी दी है. मालिक ने बताय कि गाय बिलासपुर ट्रामा सेंटर में उपचाराधीन थी. अब गाय ने दम तोड़ दिया है.  मालिक ने बताया कि 20 जून को रात को गाय ने दम तोड़ दिया और इसकी जानकारी उन्हें ट्रामा सेंटर के डॉक्टरों ने दी थी. बाद में उसने गाय का अंतिम संस्कार कर दिया है. मालिक ने कहा कि उसने गाय को बच्चों की तरह पाला था, लेकिन किस्मत को शायद कुछ और मंजूर था और वह उन्हें सदा के लिए छोड़ कर चली गई. बता दें कि केरल में हथिनी के साथ क्रूरता के बाद  के बाद इस घटना का वीडियो वायरल हुआ था. घटना के बाद मुख्यमंत्री जयराम ने भी कड़ा संज्ञान लिया था और स्थानीय पुलिस ने मालिक के पड़ोसी को गिरफ्तार किया था.



बिलासपुर. हाल ही में गाय ने एक बच्चे को भी जन्म दिया था.
बिलासपुर. हाल ही में गाय ने एक बच्चे को भी जन्म दिया था. (FILE PHOTO)

यह है मामला
बिलासपुर पुलिस इस संबंध में 26 मई को एफआईआर दर्ज की थी. बाद में जह मामला मीडिया में उछला तो पुलिस हरकत में आई है. डीएसपी ने घटनास्थल का मुआयना भी किया था. गाय के मालिक ने वीडियो में कहा था कि उसकी गर्भवती गाय को पड़ोस के ही एक शख़्स ने कुछ ‘बम’ जैसी चीज खिला दी थी. वीडियो में गाय के जबड़े से खून निकल रहा था और नीचे का हिस्सा ग़ायब था. पुलिस ने 26 मई को आईपीसी और प्रिवेंशन ऑफ क्रुऐलिटी टु एनिमल्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था. अगर केरल में हथिनी की मौत न होती तो शायद पुलिस इस मामले में कार्रवाई करती.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज