Home /News /himachal-pradesh /

फायरिंग कर फिल्मी अंदाज में बद्दी बैंक से लूटे थे 8 लाख रुपये, मुख्य आरोपी दो साथियों सहित गिरफ्तार

फायरिंग कर फिल्मी अंदाज में बद्दी बैंक से लूटे थे 8 लाख रुपये, मुख्य आरोपी दो साथियों सहित गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के बद्दी में बैंक लूटने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

हिमाचल प्रदेश के बद्दी में बैंक लूटने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Bilaspur Bank Robbery: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में बद्दी के बैंक में फिल्मी अंदाज में गोली दागकर करीब पौने 8 लाख रुपये की डकैती डालने वाले कुख्यात आरोपी मेजर सिंह और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बिलासपुर पुलिस ने उन्हें मोटर साइकिल चोरी मामले में संलिप्त होने के चलते किया गिरफ्तार किया गया, इसके बाद आरोपी मेजर सिंह ने मोटर साइकिल के अलावा बैंक में डकैती डालना भी स्वीकार कर लिया. इसकी पुष्टि पुलिस प्रवक्ता डीएlपी राजकुमार ने की है .

अधिक पढ़ें ...

बिलासपुर. बिलासपुर पुलिस (Bilaspur Police) ने बद्दी बैंक में 2019 में हुई करीब 8 लाख रुपये की बैंक डकैती (Bank Robbery) के मुख्य आरोपी मेजर सिंह (Major Singh) और उसके दो साथियों को गिरफ्तार (Arrest) करने में कामयाबी पाई है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर अगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार बिलासपुर पुलिस ने पुलिस जिला बद्दी में लूट व डकैती के मामलों में आरोपी रहे मेजर सिंह को चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है. गत 11 दिसंबर को पुलिस थाना स्वारघाट में भुपेन्द्र कुमार पुत्र नरेश कुमार ने शुक्रवार की रात को शाम 7 बजे मोटर साइकल (HP 24 C 3415) की चोरी शिकायत दर्ज करवाई थी, जिस पर उसी दिन स्वारघाट पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी थी.

CCTV कैमरे से पकड़े गए आरोपी 

पुलिस ने जांच के दौरान घटना स्थल के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरे को चेक किये तो घटना की रात को एक मोटर साइकिल तीन लोग बैठकर कैंचीमोड से घटना स्थल की तरफ आते दिखाई दिये. उसके करीब आधे घंटे बाद वही मोटर बाइक वापस आती दिखाई देती है. मोटर साइकल का नंबर इसमें एचआर नंबर पाया गया. इस मोटर के पीछे एक और मोटर साइकल दिखाई दिया, जिसमें एक ही व्यक्ति बैठा था जिसकी प्लेट नहीं पढ़ी जा रही थी. जिसको बाद में वादी ने अपनी मोटर साइकल के रूप में पहचाना.

2019 में बैंक में डाली थी डकैती 

स्वारघाट पुलिस ने इस मामले में तीन व्यक्तियों कर्मजीत मेजर सिंह और गगन दीप सिंह को शामिल तफ्तीश करके गिरफ्तार किया है. पुलिस द्धारा की गई पूछताछ के दौरान आरोपी मेजर सिंह ने कबूल किया कि उसने  11 दिसंबर  की रात को स्वारघाट के एरिया से नरेश कुमार की मोटर बाइक को चुराया था, इसके अतिरिक्त इसने माना कि एक जुलाई 2019 में फ़िल्मी अंदाज में अपने पांच साथियों के साथ गोली चलाकर बद्दी से 7 लाख 64 हजार रुपए की डकैती की थी.

आरोपी पर कई मामले दर्ज

जिस पर बद्दी थाना में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज है तथा दूसरी डकैती के मामला में नालागढ में भी इसने तीन साथियों सहित 65 हजार रुपए की डकैती की है, जिस पर पुलिस थाना नालागढ में भी विभिन्न धाराओ के तहत मामले दर्ज है. मेजर सिंह दोनों मामलों में जेल में था, जो अप्रैल 2021 को करीब  दो वर्ष के बाद जमानत पर रिहा है. उधर, डीएसपी जिला मुख्यालय राजकुमार ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने बाइक चोरी मामले में शामिल कुख्यात अपराधी मेजर सिंह सहित दो अन्य  अपराधियों को गिरफ्तार किया है, इस आरोपी पर अन्य मामले में भी दर्ज है.

Tags: Himachal news, Himachal Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर