लाइव टीवी

SP दिवाकर इन एक्शन: डेढ़ साल में नशे का एक भी केस नहीं पकड़ा, SHO सस्पेंड

Arun Chandel | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 12, 2020, 9:47 AM IST
SP दिवाकर इन एक्शन: डेढ़ साल में नशे का एक भी केस नहीं पकड़ा, SHO सस्पेंड
बिलासपुर के नए एसपी दिवाकर शर्मा. (File Photo)

SHO Suspended in Bilaspur: एसपी दिवाकर शर्मा मंगलवार को नयनादेवी चौकी, ग्वालथाई चौकी के बाद थाना कोट का निरीक्षण भी किया. इस दौरान उन्होंने रिकार्ड चेक किया और नशे के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को लेकर जानकारी हासिल की.

  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बिलासपुर जिले का कार्यभार संभालते ही धाकड़ पुलिस अधिकारी दिवाकर शर्मा (SP Diwakar Sharma) एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने नशे (Drugs) के खिलाफ कार्रवाई न करने पर जिले के पुलिस थाना कोट के एसएचओ (SHO) को सस्पेंड कर दिया है. उनकी इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.

पंजाब से सटा है इलाका

जानकारी के अनुसार, ऊना से ट्रांसफर होकर आए बिलासपुर के नए पुलिस कप्तान दिवाकर शर्मा ने मंगलवार को थान का औचक निरीक्षण किया. बिलासपुर जिला की पंजाब राज्य से सटी सीमा के साथ लगते पुलिस थाना कोट में डेढ़ साल में एनडीपीएस के तहत एक भी केस पकड़ा नहीं गया. इस पर एसपी ने थाने के एसएचओ को संस्पेंड कर दिया और उनके खिलाफ विभागीय जांच भी बिठा दी है. जांच का जिम्मा एएसपी को सौंपा गया है.

यहां-यहां भी गए थे एसपी

एसपी दिवाकर शर्मा मंगलवार को नयनादेवी चौकी, ग्वालथाई चौकी के बाद थाना कोट का निरीक्षण भी किया. इस दौरान उन्होंने रिकार्ड चेक किया और नशे के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को लेकर जानकारी हासिल की. उन्होंने पुलिस थाना कोट का रिकार्ड चैक किया तो पाया कि वर्ष 2019 में थाने में एनडीपीएस के 15 मामले दर्ज हुए, लेकिन ये सभी मामले एसआईयू टीम ने पकड़े हैं, जबकि थाने एसएचओ ने एक भी केस नहीं पकड़ा था. एसपी के मुताबिक नशे की समस्या को हल करना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी.

धाकड़ अफसर हैं दिवाकर
इससे पहले दिवाकर शर्मा ऊना में एसपी थे. कई बार वह थाने के औचक निरीक्षण के लिए निकल जाते थे. ऊना में भी उन्होंने लापरवाही बरतने पर दर्जनों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया था. साथ ही अवैध माइनिंग को लेकर भी उनकी कार्रवाई सुर्खियों में रही थी.ये भी पढ़ें: हिमाचल में साल की सबसे बड़ी खेप: 11.876 किलो चरस समेत पुजारी गिरफ्तार

BDS डॉक्टर से IPS अफसर तक: मिलिये, ऊना के नए SP कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन से

टीचर ने छात्रा से लैब में की छेड़छाड़, फेसबुक ID मांगी,‘तुम्हें पसंद करता हूं‘

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 9:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर