Assembly Banner 2021

SPORTS: कोर्फबॉल प्रतियोगिता में गोल्डन गोल दागकर हिमाचल ने हरियाणा से छीना ताज

हिमाचल राज्य के खिलाड़ियों ने हरियाणा को हरा कर प्रतियोगीता को अपने नाम कर लिया. हिमाचल की टीम ने हरियाणा को 12-11 गोल से पराजित किया.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में  31वीं राष्ट्रीय सीनियर कोर्फ़बाल प्रतियोगिता चार दिवसीय मध्य प्रदेश राज्य के एलएचटीसी विश्वविद्यालय रायसेरी भोपाल में खेली गई. प्रतियोगीता का फाइनल मैच चिर प्रतिद्वंदी हिमाचल प्रदेश व हरियाणा के खिलाड़ियों के बीच खेला गया. इस मैच में हिमाचल राज्य के खिलाड़ियों ने हरियाणा को हरा कर प्रतियोगिता को अपने नाम कर लिया. हिमाचल की टीम ने हरियाणा को 12-11 गोल से पराजित किया.

हिमाचल ने टॉस जीतकर शानदार प्रदर्शन किया

korfball-कोर्फबॉल
फाइनल मैच में हिमाचल ने पहले टॉस जीत कर शुरू से ही अच्छे खेल का प्रदर्शन किया. 25-25 मिनट के खेल में दोनों टीमें 10-10 गोल से बराबर रही.




फाइनल मैच में हिमाचल ने पहले टॉस जीत कर शुरू से ही अच्छे खेल का प्रदर्शन किया. 25-25 मिनट के खेल में दोनों टीमें 10-10 गोल से बराबर रही. मैच टाई होने से दोनों टीमों को 5-5 मिनट का समय दिया गया. मैच फिर 11- 11 गोल से तय हुआ. इससे पहले क्वाटर फाइनल मैच में हिमाचल प्रदेश की टीम ने उड़ीसा राज्य की हरियाणा ने मध्य प्रदेश को कांटेदार टक्कर देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई.
सेमीफाइनल में इनका हुआ मुकाबला

पश्चिमी बंगाल ने तेलंगाना और महाराष्ट्र की टीम ने उत्तर प्रदेश को हराकर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया. सेमीफाइनल मैच के पहले मुकाबले में हिमाचल प्रदेश की टीम ने पश्चिमी बंगाल की टीम को 13 के मुकाबले तीन गोल से पराजित कर फाइनल में पहुंचे. दूसरा सेमीफाइनल मैच हरियाणा व महाराष्ट्र के बीच खेला गया. इस मैच में हरियाणा के खिलाड़ियों ने 9-8 से पराजित किया.

पिछले साल हरियाणा थी चैंपियन

वर्ष 2018 की राष्ट्रीय सीनियर प्रतियोगीता में हरियाणा विजेता रही और हिमाचल उप विजेता रही. हिमाचल प्रदेश की टीम एक बार फिर से फाइनल मैच में आमने-सामने हुईं तो सब राज्यों के खिलाड़ियों ने ताली बजाकर स्वागत किया. एक घंटे तक चले मुकाबले में हिमाचल प्रदेश की टीम ने चार वर्ष बाद सीनियर राष्ट्रीय कोर्फ़बाल प्रतियोगिता पर कब्जा जमाया. प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के कप्तान विशाल शर्मा, हरियाणा के रजत को बेस्ट शूटर, हिमाचल के विनोद कुमार को बेस्ट रेफरी का इनाम दिया गया.

23 राज्यों के 530 खिलाड़ियों ने लिया भाग

अखिल भारतीय कोर्फ़बाल फेडरेशन के उपाध्यक्ष एवं प्रदेश महासचिव डी.आर. सुमन ने बताया कि राष्ट्रीय कोर्फ़ बाल प्रतियोगिता में 23 राज्यों के 530 खिलाड़ी व अधिकारियों ने भाग लिया.

यह भी पढ़ें: भारत-पाक शिमला समझौता: जब आधी रात को पत्रकार के दिए पेन से हुए साइन

EMPLOYMENT: 'यहां उद्योग लगाएंगे तो 80% हिमाचलियों को देना ही होगा रोजगार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज