बिलासपुर में 136 किलोग्राम का बकरा 66 हजार रुपये में बिका, काजू-बादाम खिलाता था मालिक
Bilaspur-Hp News in Hindi

बिलासपुर में 136 किलोग्राम का बकरा 66 हजार रुपये में बिका, काजू-बादाम खिलाता था मालिक
सुंदरनगर के व्यापारी ने खरीदा 136 किलोग्राम का बकरा.

ज्ञान चंद ठाकुर बकरे (Goat) को काला चना के साथ हफ्ते में एक दिन काजू-बादाम भी खिलाते थे.

  • Share this:
बिलासपुर. 50 हजार से एक लाख रुपये के बीच भैंसों (Buffalo) के बिकने की बात तो आपने सुनी होगी. लेकिन, एक बकरा 66 हजार रुपये में बिका है. इससे हर कोई हैरान है. मामला हिमाचल के बिलासपुर (Bilaspur) जिले का है. मंडी के व्यापारी ने यह बकरा (He-Goat) खरीदा है और सोशल मीडिया (Social) से लेकर लोगों की जुबान पर इसकी चर्चा है.

जानकारी के अनुसार, घुमारवीं उपमड़ल के तहत पड़ने वाली पंचायत अमरपुर के ज्ञान चंद ठाकुर ऊर्फ ज्ञान का यह बकरा क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. काले रंग का यह बकरा बीटल नस्ल का था, जो एक साल दो महीने का था. इसकी ऊंचाई साढ़े चार फुट और लम्बाई आठ फुट तथा वजन एक 136 किलो का था, जिसे 66000 हजार रुपए में बेचा गया है.

ये थी खुराक
ज्ञान चंद ठाकुर ने इस बकरे को बहुत लाड प्यार के साथ पाला गया था, जिसे सुंदरनगर व्यापारी जागीर खान को बेचा गया है. इस बकरे को शुरू से ही अच्छी खुराक दी जाती थी, जिसमें काले चने के साथ हफ्ते में एक दिन काजू-बादाम भी दिए जाते थे. ज्ञान चंद ठाकुर पहले गाय की डेयरी फार्म चलाते थे और अब बकरियों को भी पालना शुरू किया है. ठाकुर ने बीटल नस्ल की बकरी पंजाब से खरीद कर लाई थी तथा उसके बच्चे हुए हैं, जिनमें एक बकरे को 66000 रुपये में बेच दिया है तथा यह लोगों मे चर्चा का विषय बना हुआ है.




सुंदरनगर के व्यापारी को बेचा
ज्ञान चंद ठाकुर ने बताया कि शुरू से ही पशुओं से बहुत प्यार करते हैं तथा इनका पालन पोषण भी बड़े लाड़ प्यार के साथ किया गया है, जिसे मंडी जिला के सुदंरनगर के व्यापारी को बेचा गया है. व्यापारी को यह बकरा काफी पंसद आया था तथा जितना दाम मांगा गया था, उतना ही व्यापारी ने दे दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading