बिलासपुर: सेवा सहकारी सभा समिति में 32 करोड़ घोटाले में 10 आरोपी गिरफ्तार

मामले को उजागर करने वाले लेखा निरीक्षक की रहस्यमयी पूर्ण हालात में कुछ माह पूर्व मौत हो चुकी है. लेखा निरीक्षक के परिजनों ने अज्ञात लोगों पर अपहरण कर हत्या करने का आरोप लगाया था.

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 10, 2019, 10:22 AM IST
बिलासपुर: सेवा सहकारी सभा समिति में 32 करोड़ घोटाले में 10 आरोपी गिरफ्तार
बिलासपुर में 32 करोड़ का घोटाला.
News18 Himachal Pradesh
Updated: September 10, 2019, 10:22 AM IST
बिलासपुर. हिमाचल (Himachal Pradesh) के बिलासपुर (Bilaspur) जिले के तलाई सेवा सहकारी सभा समिति में हुए 32 करोड़ घोटाले में पुलिस (Police) ने 10 और लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी तत्कालीन सभा समिति के पदाधिकारी और सदस्य रहे हैं.

इस मामले के मुख्य आरोपी सभा सचिव और दो अन्य लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. आरोप है कि नियमों को ताक पर रख कर करोड़ों रुपये के ऋण (Loan) दायरे से बाहर के लोगों बांटे गए हैं. बाद में ऑडिट रिपोर्ट में इस घोटाले का खुलासा हुआ था.

आज कोर्ट में पेश होंगे आरोपी
पुलिस के अनुसार, पहले तलाई ग्राम सेवा सहकारी सभा समिति के सचिव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. छानबीन के बाद सामने आया कि इस घोटाले (Scam) में और भी शामिल हैं. सोमवार शाम को इन दस लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस मंगलवार को इन्हें कोर्ट में पेश करेगी.

घोटाला उजाकर करने वाले की संदिग्ध मौत
इस मामले को उजागर करने वाले लेखा निरीक्षक की रहस्यमयी पूर्ण हालात में कुछ माह पूर्व मौत हो चुकी है. लेखा निरीक्षक के परिजनों ने अज्ञात लोगों पर अपहरण कर हत्या करने का आरोप लगाया था. लेखा निरीक्षक का शव गृह क्षेत्र से बिलासपुर के स्वारघाट में ऊंची पहाड़ी पर गली-सड़ी अवस्था में मिला था.

ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश: चंबा में फिर लगे भूकंप के झटके, 48 घंटे में 6वीं बार हिली धरती
Loading...

हिमाचल: IND vs SA 1st T20 मुकाबले से 6 दिन पहले धर्मशाला पहुंची अफ्रीकी टीम

वैश्विक स्तर पर आर्थिक मंदी, जिसका असर देश पर भी दिख रहा है: अनुराग ठाकुर

पंजाबी यूनिवर्सिटी में 23 वर्षीय हिमाचली छात्र ने किया सुसाइड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 10:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...