Assembly Banner 2021

Covid-19: हिमाचल के इन अधिकारियों को मिला सेवा विस्तार, जानिए पूरा मामला

प्रदेश सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए कई कड़े निर्णय लिए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

प्रदेश सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए कई कड़े निर्णय लिए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

Service Extention: प्रदेश सरकार ने कुछ अधिकारियों का सेवा विस्तार किया है, जो 31 मार्च को रिटायर होने वाले हैं.

  • Share this:
शिमला. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भी लॉकडाउन लागू है. इस बीच प्रदेश सरकार ने राजस्व विभाग में तैनात अधिकारियों के सेवा विस्तार करने का निर्णय लिया है. इस विभाग में तैनात वैसे तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों का सेवा विस्तार किया गया है, जो 31 मार्च को रिटायर होने वाले हैं. सरकार ने यह निर्णय इसलिए लिया है ताकि कोरोना की रोकथाम के लिए हो रहे कार्यों में किसी भी तरह की बाधा न पहुंचे. यह सेवा विस्तार अगले एक महीने तक के लिए हुआ है. समाचार एजेंसी एएनआई ने इसकी जानकारी दी.

बता दें, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए हिमाचल सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं. अभी प्रदेश में दूसरे राज्य से होने वाली एंट्री पर रोक लगाई जा चुकी है. इस दौरान किसी के यहां आने की कोशिश करने वाले को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन में भेज दिया जाएगा.





हर जिले में बने हैं क्वारंटीन सेंटर
प्रदेश सरकार ने हर जिले में इसके लिए क्वारंटीन सेंटर बनाए हैं. इसके अलावा एक जिले से दूसरे जिले में आने-जाने पर भी बैन लगा दिया गया है.

सीएम ने की ये अपील
प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने रविवार शाम को प्रदेश में मौजूद और अन्य जगहों में फंसे हिमाचल के लोगों से कहा कि वे जहां हैं, वहीं बने रहें. क्योंकि प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के कारण वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा रखी है. सीएम ने रविवार को जिला उपायुक्तों के साथ वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से बातचीत भी की थी. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में एक जिले से दूसरे जिले और राज्य के बाहर लोगों की गतिविधियों पर नजर रखने को कहा था. साथ ही जो लोग पहले ही यहां आ चुके हैं, उन्हें सीमावर्ती क्षेत्रों के  सेंटरों में भेजा जाए. सीएम ने उपायुक्तों को कई जगहों पर फंसे लोगों के भोजन और ठहरने की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए.



ये भी पढ़ें:

COVID-19: कोरोना मरीज के संपर्क में आए दो संदिग्ध DDU अस्पताल शिमला में भर्ती



हिमाचल में फिर लगे भूकंप के झटके, 100 घंटे में चंबा में 7वीं बार हिली धरती


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज