बिलासपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी दिवंगत चेतराम को दी गई श्रद्धांजलि

Arun Chandel | ETV Haryana/HP
Updated: August 12, 2017, 9:39 PM IST
बिलासपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी दिवंगत चेतराम को दी गई श्रद्धांजलि
दिवंगत चेतराम को श्रद्धांजलि देते भाजपा नेता.
Arun Chandel | ETV Haryana/HP
Updated: August 12, 2017, 9:39 PM IST
बिलासपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रेरणा समारोह में दिवंगत स्वयंसेवी चेतराम को याद किया गया. वरिष्ठ स्वयं सेवक चेतराम का जन्म पंजाब के अबोहर-फाजलिका क्षेत्र में वर्ष 1948 में हुआ था, जिनका देहावसान शिमला में आईजीएमसी में सात अगस्त को हो गया.

वह वर्ष 1971 में पंजाब कॉपरेटिव बैंक की नौकरी छोड़कर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में विस्तारक के पद पर पंजाब के कई जिलों में कार्यरत रहे. उसके उपरान्त कई राज्यों में चेतराम ने अपनी सेवाएं प्रदान कर संघ के लिए हजारों की संख्य में स्वयंसेवक तैयार किए.

उनकी याद में बिलासपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा आयोजित किए गए प्रेरणा समारोह में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने भी शिरकत कर स्वयंसेवी चेतराम को श्रद्धांजलि अर्पित की.

इसके अलावा चेतराम के परिजनों को उनके देहावसान पर इस दुःख की घड़ी में हिम्मत व धैर्य रखने के प्रति ढांढ़स बंधाया. इस अवसर पर प्रदेश भर से ही नहीं अपितु देश भर के विभिन्न राज्यों से राष्ट्रीय स्वयंसेवकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाकर दिवंगत चेतराम की आत्मिक शान्ति के लिए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की व उनके साथ बिताए लम्हों को भी साझा किया.

इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने अपने सम्बोधन में कहा कि चेतराम के देहावसान से संघ व राष्ट्र को एक अपूरणीय क्षति पहुंची है जिसकी भरपाई होना मुशिकल है.

 
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर