बिलासपुर के घुमारवीं में अंडर-19 खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ

Mukesh Gautam | ETV Haryana/HP
Updated: August 12, 2017, 9:08 PM IST
बिलासपुर के घुमारवीं में अंडर-19 खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ
मंच पर विराजमान अतिथिगण.
Mukesh Gautam | ETV Haryana/HP
Updated: August 12, 2017, 9:08 PM IST
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के घुमारवीं में आज छात्रों की अंडर-19 खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ  हुआ.  इस खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में 21 स्कूलों के 367 बच्चे भाग ले रहे हैं. इसमें बाॅलीवाल, खो-खो, कब्बड्डी, बैडमिंटन, रेसलिंग की प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हेै.

राज्य योजना विकास एवं 20 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने इस खंड स्तरीय अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया.

शुभारंभ समारोह में स्कूल प्रधानार्चाय जोगेन्द्र राव तथा खेलकूद प्रतियोगिता प्रभारी प्रेम वशिष्ट ने ठाकुर रामलाल को टोपी, शाॅल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. मुख्य अतिथि द्वारा मार्च पास्ट की स्लामी ली गई और बच्चों को अनुशासन और खेलभावना से खेलने की शपथ दिलाकर खेल प्रतियोगिता का आगाज किया गया.

इस अवसर पर ठाकुर रामलाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि स्कूलों में गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने के साथ-साथ खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि एक समय था जब स्कूलों में बच्चों को सिर्फ शिक्षा ग्रहण करने के लिए भेजा जाता था और बच्चों का खेलों की ओर कम रूझान होता था, लेकिन सरकार द्वारा सभी स्कूलों में बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों को भी अनिवार्य किया गया है और खेल प्रतियोगिताओं को विभिन्न श्रेणियों में विभाजित कर छोटे बच्चों व बच्चियों के लिए अलग-अलग तथा बड़े बच्चोें व बच्चियों के लिए अलग-अलग खेल प्रतियोगिताऐं करवाई जा रही है.
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर