Assembly Banner 2021

बिलासपुर में कार से पकड़ा 20 लाख का सोना और चांदी, 1.22 लाख रुपये जुर्माना ठोका

बिलासपुर में पकड़ा गया 20 लाख का सोना-चांदी.

बिलासपुर में पकड़ा गया 20 लाख का सोना-चांदी.

अधिकारी ललित मोहन ने बताया कि कार सवार ने मौके पर ही 1.22 लाख रुपये बतौर जुर्माना भर दिया है और आजकल त्यौहारी सीजन के चलते विभाग की ओर से चैकिंग अभियान चलता रहेगा.

  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के प्रवेश द्वार जिला बिलासपुर (‌Bilaspur) के स्वारघाट में आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम ने चैकिंग के दौरान एक कार से बीस लाख का सोना और चांदी (Gold and Silver) पकड़ा है. अवैध (Illegal) रूप से जाए जा रहे इस सोने चांदी का कार सवार कोई बिल और कागज नहीं दिखा सका. इस पर आबकारी विभाग ने आरोपी पर 1.22 लाख रुपये जुर्माना (Fine) भी ठोका है.

नहीं दिखा पाया कागज
सहायक राज्य कर और आबकारी (Excise and Taxation) अधिकारी ललित मोहन ने बताया कि गुरुवार को वाहनों की जांच की जा रही थी. इस दौरान एक हरियाणा (Haryana) नंबर की कार को रोका गया. गाड़ी से ढाई किलो चांदी और आधा किलो सोना मिला. कार सवार इस संबंध में कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका. इस पर विभाग ने उस 1.22 लाख रुपये का जुर्माना ठोका है.

गुप्त सूचना मिली थी.
आबकारी विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि सोना और चांदी के करोबार करने वाले बिना टैक्स भुगतान और बिल के लाखों के जेवरात लेकर बाहरी राज्य से प्रदेश में ला रहा हैं. विभाग ने स्वारघाट के नजदीक नाका लगाकर वाहनों की चेकिंग की. अधिकारी ललित मोहन ने बताया कि कार सवार ने मौके पर ही 1.22 लाख रुपये बतौर जुर्माना भर दिया है और आजकल त्यौहारी सीजन के चलते विभाग की ओर से चैकिंग अभियान चलता रहेगा.



ये भी पढ़ें: हिमाचल उपचुनाव: 55 साल में पहली बार प्रचार नहीं कर रहे पूर्व CM वीरभद्र सिंह!

पत्नी-खुद को जलाने का मामला: ढाई माह से लापता था पति, लौटते ही खेला मौत का खेल

TikTok Video: कॉलेज में लहराई शराब की बोतल, छात्राओं संग किया डांस, सस्पेंड

OMG VIDEO: डर के आगे जीत! बेटे के बर्थडे पर 71 साल की मां ने की पैराग्लाइडिंग

शराब की लत ने ली 28 वर्षीय युवक की जान, RTO दफ्तर के पास मिली लाश

PHOTOS: हिमाचल में करवाचौथ, सुहागिनों के लिए महंगा हुआ ‘16 श्रृंगार’

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज