लाइव टीवी

हिमाचल उपचुनाव: पिता धूमल के चुनाव लड़ने पर बोले अनुराग-उन्हें जानकारी नहीं
Dharamsala News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 23, 2019, 12:02 PM IST
हिमाचल उपचुनाव: पिता धूमल के चुनाव लड़ने पर बोले अनुराग-उन्हें जानकारी नहीं
पिता प्रेम कुमार धूमल के साथ अनुराग ठाकुर (FILE PHOTO)

अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि घाटी में लोगों ने जो त्रासदी झेली है, वह सब कांग्रेस की देन थी. इससे अब लोगों को पूरी तरह से मुक्ति मिली है. जम्मू एवं कश्मीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्छेद-370 (Article 370) और धारा-35ए को खत्म कर सूबे में विकास के नए आयाम खोले गए हैं.

  • Share this:
नूरपुर (कांगड़ा). हिमाचल भाजपा (Himachal BJP) सूबे के दोनों उपचुनाव (By-Election) को पूरी ताकत से लड़कर जीत हासिल करेगी. हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए केंद्र सरकार हरसंभव सहायता प्रदान कर रही है और भविष्य में प्रदेश सरकार जो योजनाएं केंद्र को भेजेगी, उसे अमलीजामा पहनाने में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. यह बात केन्द्रीय वित राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कही.

घाटी में खुशी का माहौल
जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से लौटते हुए कांगड़ा (Kangra) के नूरपुर के कंडवाल में अनुराग ने कहा कि जम्मू में महाराजा हरि सिंह की 125वी जयंती के अवसर पर वह मुख्यातिथि थे. इस दौरान उन्होंने देखा कि अनुच्छेद-370 और धारा-35ए के हटने के बाद घाटी में ख़ुशी का माहौल है. घाटी के विकास का अब एक नया अध्याय शुरू होने जा रहा है, जिसमें सबका साथ सबका विकास संभव होगा.

पिता के चुनाव लड़ने पर यह बोले अनुराग



अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) के धर्मशाला उपचुनाव लड़ने पर कहा कि ऐसी उन्हें कोई जानकारी नहीं है, ऐसी चर्चा सिर्फ सोशल मीडिया की ही देन है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर 370 और 35-ए का सालों से दंश झेल रहा था, जिसे केंद्र सरकार ने खत्म कर घाटी में विकास के द्वार खोले हैं.

लोगों ने झेली त्रासदी
उन्होंने कहा कि घाटी में लोगों ने जो त्रासदी  झेली है, वह सब कांग्रेस देन थी. इससे अब लोगों को पूरी तरह से मुक्ति मिली है. केंद्र ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद-370 और धारा-35ए को खत्म कर सूबे में विकास के नए आयाम खोले हैं, जिसका सारा श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narender Modi) को जाता है. अनुच्छेद-370 और धारा-35ए के हटने से सूबे में निवेश बढेगा. युवाओं को रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

हिमाचल में नशा चिंता का विषय
देव भूमि में नशे के बढ़ते कारोबार को रोकने के सवाल पर अनुराग ने कहा कि प्रदेश में बढ़ रहा नशे का कारोबार चिंता का विषय है, इसके लिए युवाओं ,परिवारों के साथ साथ प्रदेश सरकार को भी न केवल जागरूकता बढ़ानी होगी, बल्कि सरकार को और कड़ा रुख अख्तियार करना चाहिए. इससे पूर्व कंडवाल में पहुँचने पर जिला भाजपा महामंत्री रणवीर सिंह निक्का के समर्थकों ने अनुराग ठाकुर का भव्य स्वागत किया.

(नुरपूर से भूषण शर्मा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: हिमाचल उपचुनाव: नामांकन आज से, कांग्रेस ने मांगे आवेदन

धारा-118: हिमाचल में अब जमीन लीज पर लेने के लिए ऑनलाइन कीजिए आवेदन

शिमला: किराये के कमरे से चिट्टा तस्करी कर रहे युवक-युवती गिरफ्तार

VIDEO: नाले के तेज बहाव में बहा बाइक सवार, पेड़ से लटककर बचाई जान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 11:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर