चंबा का भरमौर-हड़सर रोड बहाल, फिर शुरू हुई मणिमहेश यात्रा

चंबा (Chamba) के भरमौर से आगे प्रघाला में बारिश (Rain) की वजह से नाले उफान पर आ गए थे. इससे प्रघाला नाले में सड़क पर बनी पुलिया बह गई थी और हड़सर मार्ग (Hadsar Road) बंद हो गया था.

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 27, 2019, 1:49 PM IST
चंबा का भरमौर-हड़सर रोड बहाल, फिर शुरू हुई मणिमहेश यात्रा
चंबा के भरमौर में प्रघाला में नाले से गुजरते वाहन और लोग.
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 27, 2019, 1:49 PM IST
भरमौर-हड़सर मार्ग बहाल कर दिया गया है. एक बार फिर से मणिमहेश यात्रा (Manimahesh Yatra) शुरू हो गई है. गौरतलब है कि हिमाचल के चंबा (Chamba) में रविवार रात से बारिश के बाद प्रघाला में एक पुल बह गया था. इससे भरमौर-हड़सर मार्ग बंद हो गया, जिसे अब बहाल कर दिया गया है. अब प्रशासन ने मणिमहेश यात्रा पर लगी रोक हटा दी है. मार्ग बहाल होने से हड़सर में फंसे करीब 20 हजार श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली है.

मंगलवार सुबह हड़सर मार्ग को छोटे वाहनों के लिए बहाल किया गया है. इससे पहले, हालांकि, पैदल आवाजाही हो रही थी. लेकिन नाले में पानी तेज था और बीच में पैदल जाने वालों को भी रोक दिया गया था. अब प्रशासन और लोक निर्माण विभाग की कड़ी मशक्कत के बाद मंगलवार सुबह मार्ग बहाल हो पाया. मणिमहेश यात्रा 6 सितंबर तक चलेगी.

रविवार को भरमौर से आगे प्रघाला में पुलिया बह गई थी.
रविवार को भरमौर से आगे प्रघाला में पुलिया बह गई थी. (फाइल फोटो)


ये है मामला

चंबा के भरमौर से आगे प्रघाला में बारिश की वजह से नाले उफान पर आ गए थे. इससे प्रघाला नाले में सड़क पर बनी पुलिया बह गई थी और हड़सर मार्ग बंद हो गया था. हड़सर से मणिमहेश के लिए पैदल यात्रा शुरू होती है. इस वजह से यहां हजारों श्रद्धालु फंस गए थे.

ऐसा रहेगा मौसम
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मंगलवार को भी अनेक स्थानों में बारिश की संभावना जताई गई है. दो सितंबर तक सूबे में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है. बता दें कि शिमला में भी रविवार रात को बादल फटने से रामपुर हाईवे बंद हो गया था. फिलहाल, मौसम की मार से प्रदेश वासियों को राहत मिलने के आसार कम हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें: 11वीं में छोड़ी पढ़ाई, 18 साल के हिमाचली युवक ने बनाया रोबोट

गलत रिपोर्ट में HIV पॉजिटिव बताया, सदमे से महिला की मौत

HPTDC होटल लीज मामला: बवाल के बाद CM ने दिए जांच के आदेश

1.39 करोड़ से अधिक के गोलमाल का आरोपी CDPO चौंतड़ा सस्पेंड

टनल में दो ट्रकों के बीच पिचक गई जीप, चालक की मौत 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 1:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...