VIDEO: चंबा के भरमौर-मणिमहेश जाने वाली सड़क पर दरकी विशालकाय चट्टान
Chamba News in Hindi

VIDEO: चंबा के भरमौर-मणिमहेश जाने वाली सड़क पर दरकी विशालकाय चट्टान
चंबा के भरमौर में सड़क पर गिरी चट्टान.

सड़क के बंद होने के चलते अब इसके बहाल होने में लंबा वक्त लग सकता है. वहीं, अब विशालकाय चट्टान को ब्लास्टिंग कर ही तोड़ा जाएगा.

  • Share this:
चंबा. हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा (Chamba) के उपमंडल भरमौर में हड़सर रोड पर बुधवार को पहाड़ दरक गया. इसके चलते सड़क का काफी हिस्सा विशालकाय चट्टान (Rock) के नीचे दफन हो गया है, साथ ही डंगा भी बुरी तरह से तहस-नहस हो गया. यह मार्ग मणिमहेश (Manimahesh) के लिए जाता है और हंडसर से मणिमहेश के लिए पैदल यात्रा शुरु होती है. लिहाजा हड़सर रोड पर अब वाहनों की आवाजाही भी ठप पड़ गई है. सूचना मिलते ही लोक निर्माण विभाग मौके पर पहुंच कर सड़क बहाल करने के काम में जुट गया है.

मौसम की मार

बता दें कि बीते दिनों क्षेत्र में बारिश भी हुई है, जिसके बाद बुधवार को मौसम कुछ हद तक खुल गया है.इस बीच बुधवार को हड़सर रोड पर प्रंघाला के पास पहाड़ दरक गया और सड़क को चीरते हुए बीच में यह विशालकाय चट्टान फंस गई. लिहाजा यहां पर लोगों के आर-पार होने के लिए भी जगह शेष नहीं रही है.




मार्ग बहाली में लग सकता है वक्त



सड़क के बंद होने के चलते अब इसके बहाल होने में लंबा वक्त लग सकता है. वहीं, अब विशालकाय चट्टान को ब्लास्टिंग कर ही तोड़ा जाएगा. विभाग को अब यातायात के लिए सड़क पर नए सिरे से डंगे का निर्माण भी करना पड़ेगा. लिहाजा सड़क बहाल होने में एक से दो दिन का वक्त लग सकता है. वहीं, लोक निर्माण विभाग का कहना है कि सड़क बहाली को लेकर युद्धस्तर पर कार्य शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें: मंडी में 13 वर्षीय 7वीं की छात्रा ने किया सुसाइड, इलाके में सनसनी

शिमला में ओलों और बारिश का कहर, कई सालों के रिकॉर्ड टूटे, देखें Photos

CBI की क्लीन चिट: पटवारी भर्ती परीक्षा में नहीं हुई गड़बड़ी, याचिका खारिज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading