Chamba News: रोक के बावजूद गुजर रहा था ओवरलोड ट्रक, रावी नदी पर बना बिज्र टूटा

चंबा में क्षतिग्रस्त हुआ पुल.

चंबा में क्षतिग्रस्त हुआ पुल.

‌Bridge Broken in Chamba: एसडीएम चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि पुल का जितना भी नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई ट्रक मालिक से ही की जाएगी. जल्द ही इस पुल को रिपेयर करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

  • Share this:
चम्बा. हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिले में पुल (‌Bridge) टूटने का सिलसिला जारी है. कुछ साल पहले तीसा (Tessa) व चम्बा (Chamba) विधानसभा क्षेत्र को जोड़ने वाला परेल पर बना नया पुल टूट गया था, जिससे करोड़ों रुपए का नुकसान विभाग को झेलना पड़ा था. अब एक और पुल टूट गया है.

दरअसल, आए दिन कहीं ना कहीं ग्रामीण क्षेत्रों में छोटे-छोटे पुलिया टूटने की भी खबरें सुनने को मिल ही जाती हैं. चंबा मुख्यालय के साथ लगते करीयां-भढ़िया मार्ग को जोड़ने वाला रावी नदी के ऊपर बना लोहे का पुल भारी वाहन टिप्पर की वजह से एक तरफ से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. भड़िया पंचायत व उसके आसपास के क्षेत्रों में ग्रामीणों को आने-जाने का यह एकमात्र पुल था. इसे एनएचपीसी ने बनाया था. पुल पर भारी वाहनों का आना-जाना वर्जित था, लेकिन ठेकेदारों की मनमानी की वजह से पुल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.

पुल पर भारी वाहनों के जाने पर रोक थी. लेकिन चालक नहीं माना.


मंगलवार की घटना
मंगलवार सुबह मलबे से भरा टिप्पर लदा जैसे ही पुल के ऊपर से गुजरने लगा तो पुल एक तरफ से करीब 4 फुट नीचे धंस गया. गनीमत रही कि नीचे बनी दीवार पर पुल टिक गया. वरना यह ट्रक और पुल रावी नदी में भी समा सकता था.जैसे ही पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना मिली तो तुरंत पुलिस और एसडीएम चम्बा मौके पर पहुंचे. एसडीम चंबा शिवम प्रताप ने पुल को पुल से टिप्पर को हटाने के आदेश प्रशासन को दिए. साथ ही एनएचपीसी और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से सलाह-मशवरा किया.

टिप्पर को निकाला

कड़ी मशक्कत के बाद टिपर को वहां से निकाला गया और अब यहां आगे की कार्रवाई जारी है. पुलिस ने ट्रक को कब्जे में कर लिया है और मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है. एसडीएम चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि पुल का जितना भी नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई ट्रक मालिक से ही की जाएगी. जल्द ही इस पुल को रिपेयर करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज