कौन थे हिमाचल के पूर्व आयुर्वेद मंत्री मोहन लाल, जिनका पंजाब में हुआ निधन

पूर्व भाजपा मंत्री मोहन लाल का निधन. (File Photo)

पूर्व भाजपा मंत्री मोहन लाल का निधन. (File Photo)

Chamba ‌BJP Leader Mohan Lal Death: मोहन लाल का जन्म 30 मई 1945 में हुआ था. 2007 के बाद से वह सक्रिय राजनीति से दूर हो गए.

  • Share this:
चंबा. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पूर्व आयुर्वेद मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता मोहन लाल (Mohan Lal) (77) का शुक्रवार को देहांत हो गया. वह काफी समय से अस्वस्थ चल रहे थे. पंजाब के जालंधर में एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. शनिवार को उनका अंतिम संस्कार गांव सरोल में राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

कौन थे मोहन लाल

वर्ष 1998 से 2003 तक वह धूमल सरकार में आयुर्वेद विभाग के राज्यमंत्री रहे. मोहन लाल ने चुराह (पूर्व में राजनगर) क्षेत्र से मोहन लाल ने 2007 में आखिरी चुनाव लड़ा था और वह हार गए थे. मोहन लाल का जन्म 30 मई 1945 में हुआ था. 2007 के बाद से वह सक्रिय राजनीति से दूर हो गए.

सीएम और राज्यपाल ने जताया शोक
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूर्व राज्य मंत्री मोहन लाल के निधन पर शोक व्यक्त किया है. राज्यपाल ने अपने शोक सन्देश में कहा कि मोहन लाल को उनके समाज कल्याण की दिशा में किए गए कार्यों और योगदान के लिए सदैव याद रखा जाएगा. इस अपूर्णीय क्षति के लिए उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं.

क्या बोले सीएम जयराम

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोहन लाल एक ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ नेता थे, जो गरीबों और कमजोर वर्ग के लोगों के कल्याण के प्रति सदा समर्पित रहे. उन्होंने कहा कि प्रदेश और विशेषकर जिला चंबा के विकास में उनके योगदान को सदा याद रखा जाएगा. जय राम ठाकुर ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज