लाइव टीवी

हिमाचल में इसी हफ्ते हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, इस MLA को मिल सकती है जयराम कैबिनेट में जगह

HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 22, 2019, 6:44 PM IST
हिमाचल में इसी हफ्ते हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, इस MLA को मिल सकती है जयराम कैबिनेट में जगह
भरमौर विधानसभा क्षेत्र के विधायक जियालाल ने मंत्रिमंडल में चम्बा जिले के प्रतिनिधित्व पर रखी अपनी राय

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मंत्रिमंडल विस्तार (cabinet expansion) को लेकर राजनीति गरमा रही है. इसी हफ्ते मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना जताई जा रही है और चम्बा जिले के लोगों ने भी इससे उम्मीद लगा रखी है.

  • Share this:
चम्बा. हिमाचल प्रदेश की राजनीति मंत्रिमंडल विस्तार (cabinet expansion) को लेकर गरमाती दिख रही है. प्रदेश में कुल 12 मंत्री हो सकते हैं, मंत्रिमंडल में दो पद अभी खाली हैं. ऐसी भी चर्चा है कि दो मंत्रियों को हटाया भी जा सकता है. इस तरह हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में अब 4 नए मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है. सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि दो नए मंत्रियों (Ministers) को मंत्रिमंडल में जगह मिलने वाली है और इसी हफ्ते मंत्रिमंडल विस्तार हो जाएगा. इसे देखते हुए चंबा जिले (Chamba district) के लोगों ने भी उम्मीद लगा रखी है.

चम्बा जिले के 5 विधायकों में से 4 बीजेपी के हैं 
मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चम्बा जिले में भी काफी चर्चा है क्योंकि हिमाचल प्रदेश विधानसभा में चम्बा जिले की 5 सीटों में से 4 सीटें भारतीय जनता पार्टी  (BJP) के पास हैं और इन चारों में से किसी को भी मंत्रिमंडल में जगह मिलने की संभावना बनी हुई है. जब जयराम सरकार के मंत्रिमंडल का गठन हो रहा था, उस समय भटियात  विधानसभा क्षेत्र के विक्रम सिंह जरियाल का नाम सुर्खियों में रहा था. यही वजह है कि लोगों को उम्मीद है कि इस बार मंत्रिमंडल में विक्रम सिंह जरियाल को जगह मिल सकती है.

भटियात विधानसभा क्षेत्र के विधायक को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह 

लोकसभा चुनावों के दौरान जब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर चंबा आए थे तो उन्होंने साफ कहा था कि जिस विधानसभा क्षेत्र की परफॉर्मेंस अच्छी रहेगी, उसे सौगात मिल सकती है. पूरे देश की वोट प्रतिशत की बात करें तो भटियात विधानसभा क्षेत्र से जीत का मार्जिन सबसे ज्यादा बताया जा रहा था. यही वजह है कि अब लोगों को उम्मीद जगी है कि मंत्रिमंडल के विस्तार में भटियात विधानसभा क्षेत्र के विधायक विक्रम जरियाल को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

पहले की सरकारों में चंबा से रह चुके हैं दो-दो मंत्री 
लोगों ने बताया कि चम्बा जिला देश में एक पिछड़ा क्षेत्र घोषित हुआ है और अगर चम्बा के  किसी विधायक को मंत्रिमंडल में जगह मिलती है चम्बा के पिछड़ेपन को दूर करने में काफी कारगर हो सकता है. लोगों ने बताया कि पहले की सरकारों में चंबा जिला से दो-दो मंत्री भी रह चुके हैं जिनमें सागर चंद नय्यर, किशोरी लाल वैद्य, शिवकुमार उपमन्यु ,आशा कुमारी, ठाकुर सिंह भरमौरी और भी कई नेता हैं जो हिमाचल की राजनीति में अपना प्रभाव छोड़ चुके हैं.
Loading...

विधायक जियालाल ने भी जताई उम्मीद
भरमौर विधानसभा क्षेत्र के विधायक जियालाल ने बताया कि मंत्रिमंडल के विस्तार की बात हो रही है और उन्हें उम्मीद है कि चंबा जिला के किसी एक विधायक को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा, चाहे किसी को भी शामिल किया जाए उन्हें बहुत खुशी होगी,  अगर उन्हें यह मौका मिलता है तो वह जिले के विकास कार्यों को आगे बढ़ाने में अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- CM को रक्षामंत्री ने दिया रोहतांग सुरंग के मई 2020 से चालू हो जाने का भरोसा
हिमाचल में येलो अलर्ट: डेढ़ फीट हिमपात से रोहतांग फिर बंद, 4 डिग्री गिरा पारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 5:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...