लाइव टीवी

चंबा : भूस्खलन के बाद से बंद है झुलाड़ा मार्ग, 8 दिनों से 3 तीन पंचायत के सैकड़ों लोग हैं प्रभावित
Chamba News in Hindi

HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 23, 2020, 12:18 PM IST
चंबा : भूस्खलन के बाद से बंद है झुलाड़ा मार्ग, 8 दिनों से 3 तीन पंचायत के सैकड़ों लोग हैं प्रभावित
चंबा - लोग इंतजार में हैं कि कब विभाग इस रास्ते को बहाल करे और उन्हें राहत मिले.

झुलाड़ा मार्ग (Jhulada road) पर भूस्खलन (Landslide) की वजह से रास्ता बंद हुए करीब 8 दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक विभाग द्वारा यहां पर रास्ता बहाल नहीं किया गया है. यहां हुए भूस्खलन में 3 लोगों की जान चली गई थी, जिसके बाद प्रशासन (Administration) ने इस रास्ते पर एक सूचना बोर्ड लगाकर अपना पल्ला झाड़ लिया कि इस रास्ते से गुजरना मना है.

  • Share this:
चंबा. झुलाड़ा मार्ग पर भूस्खलन (Landslide) की वजह से रास्ता बंद हुए करीब 8 दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक विभाग द्वारा यहां पर रास्ता बहाल नहीं किया गया है. यहां हुए भूस्खलन में 3 लोगों की जान चली गई थी, जिसके बाद प्रशासन ने इस रास्ते पर एक सूचना बोर्ड लगाकर अपना पल्ला झाड़ लिया कि इस रास्ते से गुजरना मना है. जहां भूस्खलन हुआ वहां से मलबा नहीं हटाया (Debris not removed) जा रहा है. इसकी वजह से यहां आसपास करीब 3 पंचायतों (Three Panchayats) के सैकड़ों लोग पैदल पहाड़ी के रास्ते से अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए मजबूर हैं. यहां से रोजाना सैकड़ों लोग अपने कामकाज के लिए चंबा मुख्यालय के लिए आते हैं. साथ ही स्कूली बच्चे भी रोजाना पैदल अपने स्कूल तक अपनी शिक्षा ग्रहण करने को जाते हैं. लोग इंतजार में हैं कि कब विभाग इस रास्ते को बहाल करे और उन्हें राहत मिले.

रास्ता बंद होने के कारण लोगों को अपना सामान पीठ पर उठाकर ढोना पड़ रहा है.


मरीज को हो रही खासी परेशानी

यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि भूस्खलन के बाद रास्ता बंद होने जाने की वजह से उन्हें रोजाना यहां से पैदल कामकाज के लिए आना जाना पड़ रहा है. साथ ही कोई जरूरत का सामान घर तक पहुंचाना हुआ तो उसे पीठ पर उठाकर लाना पड़ रहा है. इतना ही नहीं अगर कोई बीमार हो जाए तो उसके लिए 108 एंबुलेंस की सुविधा भी नहीं मिल पा रही है. ऐसे में मरीज को पीठ पर उठा कर इलाज के लिए ले जाना पड़ रहा है.

स्थानीय लोगों ने संबंधित विभाग से आग्रह किया है कि जल्द से इस रास्ते को बहाल किया जाए ताकि उन्हें किसी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े.

ये भी पढ़ें - पुलिस ने क्रेन ऑपरेटर की हत्या करने के आरोपियों को दिल्ली में गिरफ्तार किया

ये भी पढ़ें - लाहौल घाटी : नियमित हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं होने से मरीजों की परेशानी बढ़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 12:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर