Chamba: महिला ने पति के खिलाफ दी गर्भपात की शिकायत, क्रब से निकाला नवजात का शव

कई देशों में गर्भपात को लेकर बेहद कड़े कानून हैं - सांकेतिक फोटो (Pixabay)

कई देशों में गर्भपात को लेकर बेहद कड़े कानून हैं - सांकेतिक फोटो (Pixabay)

Chamba News: पुलिस ने महिला की शिकायत पर पति के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 498-ए के तहत मामला दर्ज किया है. डीएसपी सलूणी शेर सिंह मामले की जांच कर रहे हैं. नवजात का डीएनए लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 12:05 PM IST
  • Share this:
चंबा. महिला ने अपने ही पति के खिलाफ गर्भपात (Abortion) की शिकायत पुलिस में दी है. मामला हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले से है. महिला ने तीसा थाना में पति के खिलाफ शादी (Marriage) से पहले गर्भपात की शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायत पर बुधवार को धर्मशाला (Dharamshala) की फोरेंसिक टीम ने डीएसपी सलूणी शेर सिंह, एसएचओ तीसा और तहसीलदार की अगुवाई में डेढ़ माह पहले दफनाए नवजात का शव कब्र से निकाला है. नवजात के शव का डीएनए टेस्ट (DNA Test) किया गया है और अब बच्चे का डीएनए महिला के पति के डीएनए से मैच किया जाएगा.

क्या आरोप लगाए

महिला ने पति पर आरोप लगाया है कि उसने शादी से पहले उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और इससे वह गर्भवती हो गई. शादी करने से पहले उसके पति ने उसे गर्भपात करने के लिए कहा और गर्भपात के बाद नवजात का शव दफना दिया गया. अब शादी के बाद उसका पति उसे प्रताड़ित करता है. ऐसे में तंग आकर महिला ने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. धर्मशाला से फोरेंसिक टीम बुलाकर प्रशासन की मौजूदगी में कब्र में दफनाया गया नवजात का शव निकाला गया. फिलहाल, पुलिस ने महिला की शिकायत पर उसके पति के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 498 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है. डीएसपी सलूणी शेर सिंह मामले की जांच कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज