Home /News /himachal-pradesh /

chamba sach pass hrtc bus accident avalanche and shooting stones hits bus hpvk

चंबा के साच पास में हादसाः हिमखंड और पत्थर गिरते देख बस से उतर गए थे कुछ सवार

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के साच पास में रविवार को हुए एवलांच और लैंडस्लाइड में एक शख्स की मौत हो गई,

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के साच पास में रविवार को हुए एवलांच और लैंडस्लाइड में एक शख्स की मौत हो गई,

Chamba Sach Pass Accident: किलाड़ से चम्बा आ रही बस पर साच पास के समीप पत्थर गिरे हैं और जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 7 लोग घायल हुए हैं.

चम्बा. हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के साच पास में रविवार को हुए एवलांच और लैंडस्लाइड में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हैं. चम्बा-किलाड़  सड़क मार्ग पर यह बस जा रही थी. साच पास पर बस पर पहाड़ी से हिमखंड और बड़े बड़े पत्थर गिरने लगे.

अहम बात है कि बस सच पास से करीब कुछ ही दूरी पर जब पहुंची तो पहाड़ी से पत्थर गिरने लगे थे. तभी कुछ सवारियों ने  बस से उतरकर अपनी जान बचा ली, लेकिन जो लोग बस में बैठे थे, वह उस बड़ी चट्टान की चपेट में आ गए. गनीमत यह भी रही कि बस नीचे खाई में नहीं गिरी. चट्टानों के बस से टकराने के बाद जोर का झटका लगा, लेकिन बस सड़क के ठीक किनारे पर अटक गई. चट्टान इतनी बड़ी थी कि बस के पिछली साइड के पूरी तरह से परखच्चे उड़ गए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव  शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए तीसा  हॉस्पिटल भेज दिया है.

हादसे में मरने 42 वर्षीय  शख्स चंबा के दियोड़ा  गांव का रहने वाला है. पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए प्राथमिक उपचार के लिए पहले तीसा पहुंचाया और बाद में उन्हें पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया.  फिलहाल दो गंभीर रूप से घायल लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

चंबा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान ने बताया कि तीसा थाना  में सूचना मिली की किलाड़ से चम्बा  आ रही बस पर साच  पास के समीप  पत्थर गिरे हैं और जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई  है और 6 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि घायलों को इलाज के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज  चम्बा  पहुंचा दिया गया है.

एएसपी ने लोगों से अपील की है कि चम्बा-किलाड़  मार्ग काफी ऊंचाई पर है  और यहां पर मौसम कभी भी खराब हो जाता है. इसलिए लोगों से अपील है कि जब भी प्रशासन कोई अलर्ट जारी करता है तो उसका पालन करें.

Tags: Bus Accident, Chamba news, Himachal pradesh, HRTC, Shimla police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर