होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

हिमाचल का बिगड़ता मौसमः चंबा में बादल फटा, 1 की मौत, कई गाड़ियां बहीं, मकान ढहे

हिमाचल का बिगड़ता मौसमः चंबा में बादल फटा, 1 की मौत, कई गाड़ियां बहीं, मकान ढहे

चंबा में बादल फटने से लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है.

चंबा में बादल फटने से लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है.

चंबा के कई इलाकों में रविवार देर रात भारी बारिश के चलते मकान ढहे, फसलों को नुकसान. वहीं एक निर्माणाधीन पुल भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. जिसके बाद विख्यात मणिमहेश की यात्रा को रद्द कर दिया गया है.

चंबा. चंबा के सलूणी उपमंडल में सवानी धार, गुलेल और कंधवारा में बादल फटने से तबाही मच गई. यहां पर भड़ोगा में लैंडस्लाइड के बाद मकान ढहने से एक युवक की उसके नीचे दबने से मौत हो गई. वहीं करीब 8 वाहन नाले में जलस्तर बढ़ने के बाद पानी में बह गए. चकोली भड़ेला सड़क मार्ग पर शलेई में लोक निर्माण विभाग का पुल बहने से सड़क मार्ग यातायात ठप हो गया है. वहीं कई अन्य गांवों में मकान व दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. बादल फटने के बाद लाखों रुपये के नुकसान की आशंका जताई जा रही है.

वही चंबा के प्रंघाला में भी भारी बारिश की वजह से निर्माणधी पुल को नुकसान हुआ है. कुछ दिनों में ही इसका निर्माण पूरा होने जा रहा था लेकिन पहाड़ी से पत्‍थर गिरने के बाद ये पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. इसके बाद प्रशासन ने विख्यात मणिमहेश यात्रा पर भी रोक लगा दी है. वहीं प्रशासन ने अब नुकसान का आंकलन भी शुरू कर दिया है. स्थानीय लोगों के अनुसार बादल फटने से उनकी फसलें बर्बाद हो गई हैं और कई घरों को भी खतरा है. स्‍थानीय लोगों ने प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार की है.

डीएसपी चंबा अभिमन्यु ने बताया कि रविवार देर रात को चंबा जिले में कई जगह बादल फटने की घटनाएं हुईं इसमें एक युवक की मौत हो गई है. साथ ही कई मकानों में मलबा घुस गया है. उन्होंने बताया कि इस बारिश की वजह से सड़क पर खड़े वाहन भी मलबे की चपेट में आए हैं. उन्होंने इस दौरान लोगों से अपील की है कि वे सुरक्षित स्‍थानों में रहें और तेज बारिश की स्थिति में बाहर न निकलें. साथ्‍ ही उन्होंने कहा कि प्रशासन के अगले आदेश तक मणिमहेश की यात्रा स्‍थगित रहेगी ऐसे में लोग इस यात्रा को न करें क्योंकि रास्ता खतरनाक साबित हो सकता है.

Tags: Chamba news, Heavy rain and cloudburst, Himachal news

अगली ख़बर