सीएम जयराम ठाकुर चंबा के दो दिवसीय दौरे पर, शिलान्यासों की लगाई झड़ी

मुख्यमंत्री ने सबसे पहले चंबा स्थित राजकीय महाविद्यालय में आठ करोड़ 70 लाख की लागत से बनाए जाने वाले स्नातकोत्तर भवन का शिलान्यास किया.

HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 5, 2019, 10:29 AM IST
सीएम जयराम ठाकुर चंबा के दो दिवसीय दौरे पर, शिलान्यासों की लगाई झड़ी
सीएम जयराम ठाकुर अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन शिलान्यासों की झड़ी लगा दी.
HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 5, 2019, 10:29 AM IST
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने दो दिवसीय दौरे पर रविवार को चंबा पहुंच गए हैं. चंबा पहुंचने पर हेलीपैड पर उनका भाजपा कार्यकर्ताओं व राजनेताओं द्वारा फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया. मुख्यमंत्री ने सबसे पहले चंबा स्थित राजकीय महाविद्यालय में आठ करोड़ 70 लाख की लागत से बनाए जाने वाले स्नातकोत्तर भवन का शिलान्यास किया. उन्होंने ओबडी, माई का बाग व सुल्तानपुर वार्ड के लिए सीवरेज लाइन का भी शिलान्यास किया. इसके बाद में पुलिस लाइन चंबा में चार करोड़ 25 लाख से निर्मित पुलिस प्रशासनिक भवन का भी उन्होंने उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने चंबा में पेयजल योजना के लिए पाइप लाइन बदलने हेतु भी शिलान्यास किया, जिसके लिए 3 करोड़ 60 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे.

मिंजर मेले में दंगल के विजेताओं को सीएम ने दिए इनाम

Jairam thakur-जयराम ठाकुर
सीएम ने पुलिस लाइन चंबा में चार करोड़ 25 लाख से निर्मित पुलिस प्रशासनिक भवन का भी उन्होंने उद्घाटन किया.


इसके बाद मुख्यमंत्री मिंजर मेले में पहुंचे और वहां आयोजित दंगल प्रतियोगिता के पहलवानों को इनाम दिए. शाम के समय मुख्यमंत्री मिंजर विसर्जन शोभायात्रा में शामिल हुए. यह यात्रा अखंडचंडी महल से रावी नदी के किनारे मंजरी गार्डन तक पहुंची. रात्रि के समय मिंजर मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में मुख्यमंत्री बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे, जिसमें पंजाबी गायक गुरदास मान अपनी प्रस्तुति दी.

'मेला हमारी संस्कृति को मजबूत करने का माध्यम है'

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चंबा व प्रदेशवासियों को मिंजर मेले की मुबारकबाद देते हुए कहा कि मेले हमारी संस्कृति को मजबूती देने का बहुत मजबूत माध्यम है. उन्होंने कहा कि चंबा के मिंजर के मेले की राष्ट्रीय स्तर ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान है. उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि अभी भी इस आधुनिकता के दौर में चंबा के लोग अपनी संस्कृति को मजबूत करने के लिए इस मिंजर के मेले में बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं और अपनी पुरानी संस्कृति का प्रदर्शन करते हुए उसको और मजबूत करने की दृष्टि से काम करते हैं.

मिंजर का मेला कभी व्यापारिक दृष्टिकोण से बहुत महत्वपूर्ण था
Loading...

उन्होंने कहा कि कभी यह मेला व्यापार की दृष्टि से भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता था, लेकिन आज की परिस्थितियों में बहुत सारी चीजों को लेकर मेले में लोग आपसी भाईचारे को मजबूत करने में काफी सहयोग देते हैं और आने वाले समय में इस प्रकार यह मेले होते रहेंगे और हमारी संस्कृति और मजबूत होगी.

भटियात विधानसभा की परफॉर्मेंस काफी अच्छी रही है: सीएम

मुख्यमंत्री ने चुनावों के दरमियान यह कहा था कि जो विधायक पांचों विधानसभा क्षेत्रों में बढ़िया परफॉर्मेंस देगा, उसे सरकार में अच्छा पद दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी विधायकों ने बढ़िया परफॉर्मेंस दी है, जिसमें भटियात विधानसभा की परफॉर्मेंस काफी अच्छी रही है और यह सभी विधायक एक सम्मानित पद पर बैठे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: ऊना के गबरू एवी का पंजाबी गाना यूट्यूब पर छाया, तीन दिनों में लाख पार कर गई दर्शकों की संख्या

धवाला ने अपनी सरकार को दी नसीहत, कहा- खैर और चंदन कर्ज से दिला सकता है मुक्ति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 7:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...